scriptगड़बड़ी पर प्रबंधक निलंबित, एफआईआर के भी निर्देश | Manager suspended on disturbances, FIR's instructions also | Patrika News

गड़बड़ी पर प्रबंधक निलंबित, एफआईआर के भी निर्देश

locationअशोकनगरPublished: Oct 17, 2019 01:07:14 pm

Submitted by:

Arvind jain

पर्यटन में बड़ी वित्तीय अनियमितता का खुलासा,- एफआईआर कराने थाने तक पहुंचे क्षेत्रीय प्रबंधक, राशि जमा हुई तो लौटे वापिस।

Suspended

Suspended

अशोकनगर. जिले में पर्यटन में बड़ी वित्तीय अनियमितता का खुलासा हुआ है। 1.46 लाख रुपए की गड़बड़ी करने पर निगम ने प्रबंधक को निलंबित कर दिया है, साथ ही एफआईआर के भी निर्देश दिए। हालांकि आदेश को पांच दिन बीत जाने के बाद भी अब तक निगम ने प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कराई है।


मामला मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम की चंदेरी स्थित किला कोठी का है। जिसमें एक लाख 46 हजार 893 रुपए 51 पैसे का नगद रुपया कम पाया गया। राज्य पर्यटन विकास निगम ने मामले की जांच की, तो इस गड़बड़ी के लिए प्रबंधक सुमित खापर्डे को जिम्मेदार माना गया। इस पर पर्यटन विकास निगम के महाप्रबंधक ने चंदेरी के प्रबंधक सुमित खापर्डे को वित्तीय अनियमितता, अनुशासनहीनता और निगम उपविधियों के विपरीत आचरण के कारण निलंबित कर दिया है। साथ ही निलंबन अवधि में मुख्यालय क्षेत्रीय कार्यालय इंदौर को बनाया है।


गड़बड़ी की राशि जमा हुई तो रोकी एफआईआर
महाप्रबंधक ने प्रबंधक सुमित खापर्डे को निलंबित कर 11 अक्टूबर को क्षेत्रीय प्रबंधक ग्वालियर एमएस राणा को निर्देश दिए थे कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाए। लेकिन गड़बड़ी की 1.46 लाख रुपए की राशि जमा हो जाने से अब निगम ने एफआईआर की कार्रवाई रोक दी है और निगम का कहना है कि प्रबंधक पर अब सिर्फ विभागीय कार्रवाई ही की जाएगी।


चंदेरी किला कोठी का 1.46 लाख रुपए कैश कम पाया गया था। इस वित्तीय अनियमितता पर प्रबंधक को निलंबित किया गया है। एफआईआर के भी निर्देश दिए थे, लेकिन प्रबंधक ने राशि जमा करा दी। इसलिए एफआईआर नहीं कराएंगे, सिर्फ विभागीय कार्रवाई ही की जाएगी।
फैज अहमद किदवई, महाप्रबंधक मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो