scriptघर पर गिरी आसमानी बिजली, महिला की दर्दनाक मौत, परिवार के 4 लोग बुरी तरह झुलसे | Lightning fell on house woman died painfully 4 family members also got burnt | Patrika News
अशोकनगर

घर पर गिरी आसमानी बिजली, महिला की दर्दनाक मौत, परिवार के 4 लोग बुरी तरह झुलसे

घर की छत पर बिजली गिरने से एक आदिवासी महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि घर के चार अन्य सदस्य झुलस गए हैं।

अशोकनगरApr 13, 2024 / 01:21 pm

Faiz

lightning fell on house

घर पर गिरी आसमानी बिजली, महिला की दर्दनाक मौत, परिवार के 4 लोग बुरी तरह झुलसे

अशोकनगर. मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश से जहां एक तरफ किसान परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ आकाशीय बिजली ने एक गरीब आदिवासी परिवार पर कहर बनकर टूट पड़ी है। घर की छत पर बिजली गिरने से एक आदिवासी महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि घर के चार अन्य सदस्य झुलस गए हैं। घटना के बाद उपचार के लिए सभी झुलसने वालों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना अशोकनगर जिले के अंतर्गत आने वाली चंदेरी के नाउनी गांव में घटी है। यहां एक आदिवासी परिवार की छत पर आकाशीय बिजली गिरी है, जिसकी चपेट में आने से पूजा आदिवासी नाम की महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, गंभीर घायल बृजेश आदिवासी को चिंदेरी स्वास्थ केंद्र पहुंचाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

 

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग का अबतक का सबसे बड़ा Alert, 13 जिलों में ओले तो 25 में गरज-चमक के साथ होगी धमाकेदार बारिश

 

हालांकि, हादसे में परिवार के तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज चंदेरी अस्पताल में ही चल रहा है। वहीं, घटना के बाद जिला प्रशासन ने मृतका को प्राकृतिक आपदा के तहत जान गवाने पर मुआवजा राशि मुहैय्या कराने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं, महिला के शव का चंदेरी अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार के लिए परिजन को सौंप दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो