script

साडे तीन माह बाद समिति प्रबंधक पर मामला दर्ज यादव समाज हुआ लामबंद, SP को दिया ज्ञापन

locationअशोकनगरPublished: Sep 13, 2018 02:55:45 pm

साडे तीन माह बाद समिति प्रबंधक पर मामला दर्ज यादव समाज हुआ लामबंद, SP को दिया ज्ञापन

yadav

साडे तीन माह बाद समिति प्रबंधक पर मामला दर्ज यादव समाज हुआ लामबंद, SP को दिया ज्ञापन

अशोकनगर। मोहरी राय पर बनाए गए चना खरीदी केंद्र पर 25 मई को समिति के कर्मचारियों और किसानों के बीच हुए विवाद में साडे तीन माह बाद समिति प्रबंधक दीवान सिंह यादव और समिति के कर्मचारियों पर पुलिस ने आवेदन की जांच पर मामला दर्ज किया है।

समिति प्रबंधक दीवान सिंह यादव पर मामला दर्ज होने के बाद यादव समाज लामबंद हो गया और एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां नारेबाजी करते हुए पुलिस अधीक्षक को कांग्रेस के मुंगावली विधायक बृजेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में एक ज्ञापन सौंपा।

विधायक बृजेंद्र सिंह यादव समिति प्रबंधक दीवान सिंह यादव ने बताया कि उनके ऊपर थाना देहात में झूठा प्रकरण बनाया गया हैं जिसकी निष्पक्ष जांच की जावे और लंबित मामले में आरोपी अमित रघुवंशी को गिरफ्तार किया जाए उनका कहना था कि समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों पर FIR दर्ज की गई है। जबकि इस मामले में जो फरियादी है उस पर 25 मई को धोलपुर करने का मामला दर्ज किया गया था।

उसी प्रकरण में अमित रघुवंशी एवं उसके परिवार एवं समाज जनों द्वारा राजीनामा का दबाव डलवाया जा रहा था। जोकि दीवान सिंह ने नहीं किया था पुलिस ने आरोपी अमित रघुवंशी से सांठगांठ कर मोटी रकम वसूल कर आरोपी होते हुए भी दीवान सिंह एवं अन्य पर झूठा मामला दर्ज करा दिया है। जो की पूर्णता राजनीतिक दबाव एवं पुलिस की मिलीभगत से हुआ है। पुलिस ने दीवान सिंह यादव के भतीजे गोलू यादव कंप्यूटर ऑपरेटर जितेन्द्र और उनके रिश्तेदार तिलक राज यादव सहाय सेन पर झूठा मामला दर्ज कर लिया है यादव समाज गलत कार्य बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा झूठे प्रकरण को लेकर यादव समाज में
भारी रोष व्याप्त है।

प्रकरण में जांच कर खात्मा लगाएं नहीं तो यादव समाज प्रकरण को लेकर आंदोलन करेगा जिसकी जवाबदारी प्रशासन की होगी। उल्लेखनीय है कि 25 मई को चना खरीदी केंद्र नारायणपुर के पूर्व समिति प्रबंधक दीवान सिंह द्वारा चंद्रपाल चना बेचने आए ग्राम सेमरी लोहे बाद के किसान अमित पुत्र रामकृष्ण रघुवंशी के विरुद्ध धारा 353 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया गया था उस समय किसान ने भी समिति के कर्मचारियों पर कमरे में बंद कर मारपीट करने और गाली देने के आरोप लगाए थे पुलिस ने किसान का आवेदन जांच में लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो