टहलते समय दिखीं गंदगी, तो फावड़ा मंगा खुद नाली साफ करने लगे खाद्य मंत्री

- खाद्य मंत्री की कार्रवाई: चन्देरी में की नाले की सफाई, ढाकोनी व अशोकनगर की राशन दुकान का निरीक्षण।

- निरीक्षण करने राशन दुकान पर पहुंचे खाद्य मंत्री तो स्टॉक में कम मिला लाखों का राशन और खराब गुणवत्ता का मिला गेंहू, जांच के आदेश।

अशोकनगर. सुबह टहलने निकले प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री को सड़क किनारे गंदगी से लबालब नाला दिखा तो फावड़ा मंगाकर खुद ही सफाई करने जुट गए। साथ ही अधिकारियों पर नाराजगी जताई और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

मामला शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे पर्यटन नगरी चन्देरी का है। सुबह खाद्य मंत्री प्रधुम्नसिंह तोमर चन्देरी में टहलने के लिए निकले। होटल से करीब 100 मीटर दूर इंदिरा पार्क के पास पहुंचे तो सड़क किनारे गंदगी से लबालब नाली दिखी। इससे उन्होंने सीएमओ से फावड़ा मंगवाया और फावड़ा आते ही नाले की सफाई करने लगे।

करीब 10 मिनिट तक उन्होंने नाले की सफाई की और अधिकारियों से कहा कि यह पर्यटक क्षेत्र है फिर भी सफाई का अभाव है। साथ ही लोगों से भी शहर को साफ. स्वच्छ बनाने के लिए सहयोग की अपील की और कहा कि कचरे को कचरा वाहन में ही डालें।

निरीक्षण: राशन दुकान पर लाखों का राशन गायब-
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने ईसागढ़ तहसील के ढाकोनी गांव की राशन दुकान का निरीक्षण किया तो दुकान पर 80 क्विंटल गेंहू, 9 क्विंटल चावल, डेढ़ क्विंटल शक्कर और 1400 लीटर केरोसिन का स्टॉक कम पाया गया। लाखों रुपए का राशन-केरोसिन गायब होने पर नाराजगी जताई।

खाद्य विभाग और थाना प्रभारी ने स्टॉक की जांच की और वैधानिक कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट एसडीएम के पास भेजी गई है। वहीं दुकान पर मिले गेंहू की क्वालिटी भी गुणवत्ता पूर्ण नहीं पाई गई, इसपर जांच के निर्देश दिए।

बंद मिला उपभोक्ता भंडार तो कराया सील-
शुक्रवार को अशोकनगर शहर के भ्रमण के दौरान खाद्य एवं नागरिक मंत्री गांधी प्राथमिक महिला उपभोक्ता भंडार पहुंचे तो दुकान बंद मिली, इससे खाद्य मंत्री के निर्देश पर अधिकारियों ने उपभोक्ता भंडार दुकान को सील कर दिया। साथ ही उपभोक्ता भंडार की विस्तृत जांच के निर्देश दिए।

Arvind jain
और पढ़े
Web Title: Food Minister itself started cleaning the drain after taking shovel
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।