crocodiles news : खेत में मिला 7 फिट का मगरमच्छ, दो घंटे की मशक्कत के बाद इस तर​ह पकड़ाया, देखें वीडियों

By: Arvind jain

Updated On:
12 Aug 2019, 02:36:28 PM IST

  • फिर निकला मगरमच्छ: मगरमच्छ मिलने से दहशत का माहौल, लोग बोले तस्करी की आशंका।

अशोकनगर। जिले में फिर एक मगरमच्छ Crocodiles मिला है, सुबह जब लोगों ने धान के खेत में मगरमच्छ देखा तो ग्रामीणों में दहशत horror फैल गई। हालांकि बाद में करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ा और मुंह बांधकर साथ ले गए, जिसे बेतवा नदी में छोड़ दिया।

बोरा बांधकर उसे उठाकर वाहन में रखा
मामला शहर से 11 किमी दूर शहबाजपुर गांव में रविवार सुबह का है। केपी रघुवंशी के धान के खेत में सात फिट लंबा मगरमच्छ देख लोग डर गए। केपी रघुवंशी ने पुलिस को सूचना दी तो मौके पर पुलिस पहुंची, जहां से लोगों की भीड़ हो हटाया गया। बाद में वन विभाग की टीम ने पहुचंकर दोपहर करीब 12 बजे दो घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को लाठियों की मदद से पकड़ा और मुंह बांधकर और मुंह पर बोरा बांधकर उसे उठाकर वाहन में रखा।


आधा किमी दूर नदी, जहां कभी नहीं रहे मगरमच्छ-
ग्रामीणों का कहना है कि जहां मगरमच्छ मिला, उससे करीब आधा किमी से भी अधिक दूरी पर नदी है। लेकिन उस नदी में पहले कभी भी मगरमच्छ नहीं रहे और न हीं कभी इस गांव में मगरमच्छ पहले कभी दिखा। इससे अब ग्रामीणों में डर का माहौल है।


मगरमच्छों की तस्करी की आशंका-
पिछले दस दिन में मगरमच्छ मिलने की जिले में यह दूसरी घटना है, इसके अलावा पिछले वर्षों में बारिश और सर्दी के मौसम में जिले में कई जगहों पर मगरमच्छ मिले। खास बात कि बेतवा में बड़े मगरमच्छ भी है, लेकिन क्षेत्र में सिर्फ पांच से सात फिट तक के ही मगरमच्छ दिखते हैं। इससे जिले के लोगों को आशंका है कि बेतवा से मगरमच्छों की तस्करी का काम चल रहा है और यह तस्कर छोटे मगरमच्छों को उठाकर लाते हैं और अन्य जगहों पर छोड़ देते हैं, जिन्हें वह बाद में रात में फिर उठाकर ले जाते हैं।

Updated On:
12 Aug 2019, 02:36:28 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।