आज इन सात राशियों का भाग्य शनि संवारेंगे, जानें अपनी भी किस्मत का हाल

By: Deepesh Tiwari

Updated On:
13 Jul 2019, 10:19:46 AM IST

  • आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि...

भोपाल। आज 2019 जुलाई का तेहरवां दिन यानि 13 जुलाई 2019 को शनिवार का दिन है। शनि को न्याय का देवता भी कहा जाता है। वहीं ज्योतिष में शनि को कर्म अनुसार दंड देने वाला भी माना गया है। इस का रंग काला व रत्न नीलम होता है। वहीं इस दिन के कारक देव स्वयं शनिदेव ( Lord Shiv ) माने गए हैं, वहीं इस दिन श्री हनुमान का भी पूजन किया जाता है।


आज का विशेष : Today Special { Aaj ka ( Rashifal ) }
आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि के साथ शनिवार का दिन है । इसके साथ ही अनुराधा नक्षत्र भी है। जो 27 नक्षत्रों में से 17वां नक्षत्र है। ये नक्षत्र शाम 4 बजकर 27 मिनट तक रहेगा। अनुराधा नक्षत्र सफलता और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। यानि इस नक्षत्र में किया गया काम सफल होता है।

Astrology

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार शनि का ज्योतिष में खास महत्व है, एक ओर जहां यह कर्म के निर्धारण यानि सही और गलत कर्म के हिसाब से फल या दंड देता है। वहीं शुक्र के साथ एक विशेष योग का भी निर्माण करता है। जबकि चंद्र के साथ ये विष योग का निर्माण करता है। वहीं जिस जातक की कुंडली में शनि शक्तिशाली होकर उचित स्थान पर बैठे होते हैं, वह उसे अत्यधिक लाभ भी देते हैं।

aaj ka hindi rashifal

13 july 2019 आज का राशिफल: aaj ka rashifal in hindi ( today rashifal ) ...

1. मेष राशि फल / aries Aaj ka rashifal :

आप शत्रु की कूटनीति के शिकार हो सकते हैं। व्यावसायिक एवं आर्थिक संदर्भ में आयी आकस्मिक परेशानी के कारण आप परेशान और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। धन के व्यय की संभावना रहेगी। नए व्यवसाय के बारे में योजना बनेगी। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। प्रेम के विवाह के लिए विवादों का सामना करना पड़ सकता है।


2. वृषभ राशि फल / Tauras today horoscope :

आज आपको गुणवत्ता और प्रदर्शन पर जोर देना होगा। आपके गहरे और गहन विचार आपको सभी समस्याओं के मूल में कटौती करने में मदद करेंगे। आज सफलता से प्रसन्न रहेंगे। छोटी- छोटी बातों का तनाव बना रहेगा। स्वास्थ्य से कष्ट संभव रहेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी।


3. मिथुन राशि फल / gemini horoscope today :

आज आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। मित्रों के साथ बैठकर करियर के किसी मामले पर बातचीत करेंगे। आपका कोई जरुरी काम आज पूरा हो जायेगा। आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। व्यवसायी एवं व्यापारी वर्ग का सार्वजनिक समर्थन हासिल करने के लिए अथक प्रयास करने पड़ सकते हैं। धन के व्यय होने की संभावना रहेगी। आईटी तथा बैंकिंग के जातकों को प्राप्त सफलता से उनका मन हर्षित रहेगा। दाम्पत्य जीवन में क्रोध को स्थान ना दें।

मेष राशि

4. कर्क राशि फल / cancer Aaj ka rashifal :

जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें एक मौका मिलेगा। आज किसी तरह के विवाद में पड़ने से आपको बचना चाहिए। आज आप किसी तरह के विचारों में खोये रह सकते हैं, इससे कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकता है। आय के स्रोतों में स्थिरता बनी रहेगी। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। जीवन में प्यार बना रहेगा। स्वास्थ्य सुख में प्रसन्नता बनी रहेगी।


5. सिंह राशिफल / leo Aaj ka rashifal :

आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। आपकी सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी। आज ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग हो सकता है, जिससे आपको थोड़ी परेशानी महसूस हो सकती है। राजनीति में सफलता की प्राप्ति होगी। व्यवसाय करने वालों के लिए आज का दिन प्रगतिकारक है। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है, फलस्वरूप कामों को सही ढंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं।


6. कन्या राशि फल / virgo Aaj ka rashifal :

धन प्राप्ति के मार्ग में बाधाएं समाप्त होंगी। लेकिन व्यय को लेकर चिंतित रहेंगे। आज बिजनेस के किसी काम से की गई यात्रा सार्थक रहेगी। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। नौकरी में तरक्की के उचित अवसर मिलेंगे। कार्य व्यापार अच्छा रहेगा, किन्तु आर्थिक रूप में दिन कुछ उठापटक वाला रह सकता है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर कामों में सफलता मिलेगी। छोटी-मोटी यात्राएं भी हो सकती हैं।

कन्या राशि

7. तुला राशि फल / libra Aaj ka rashifal :

आज आपको फायदा होगा। आज आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है| कामकाज में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। कुल मिलाकर आज अपने कार्य से खुश रहेंगे। धन का व्यय होगा, लेकिन लव लाइफ शानदार रहेगी। आज गुस्से में किसी से बात करने से आपको बचना चाहिए| आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी।


8. वृश्चिक राशि फल / scorpio Aaj ka rashifal :

ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिलेगा, जिसे पूरा करने पर आपको फायदा होगा। आपको बॉस से इंसेंटिव मिल सकता है। धन का व्यय होगा। दिन मिश्रित प्रभाव प्रदान करने वाला है। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके प्रचुर लाभ प्राप्त कर पाएंगें। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है। लव लाइफ अच्छी रहनी चाहिए।


9. धनु राशि फल / sagittarius Aaj ka rashifal :

राजनीतिज्ञों को लाभ की प्राप्ति होगी। लव लाइफ शानदार रहेगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता हैं। विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है। आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं। आपको सफलता जरूर मिलेगी। व्यापार में आपको अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा।

मकर राशि

10. मकर राशि फल / capricorn Aaj ka rashifal :

आज कार्यों में देरी और बाधाएं प्रबल होंगी। हालांकि पारिवारिक सहयोग रहेगा और आर्थिक रूप से आप ठीक करेंगे। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। इस राशि की महिलाओं को शाम को बाहर निकलते समय अपने पर्स का खास ध्यान रखना चाहिए। सोसाईटी में आज आपको पहले किये गये किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है। धन का व्यय होगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।


11. कुंभ राशि फल / Aquarius Aaj ka rashifal :

मिश्रित परिणामों की अवधि है। इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आपके कुछ मित्र बहुत ही मददगार साबित होंगे। आज ऑफिस में आपके ड्रेस की तारीफ होगी, जिससे आप काफी प्रसन्न होंगे। ऑफिस में काम कर रहे किसी सहयोगी से आपकी अच्छा जान पहचान हो सकती है। आज आप शिक्षा में लाभ की प्राप्ति करेंगे। किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। लव लाइफ में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। आपको अपने स्वयं के भुगतान करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें।


12. मीन राशि फल / pisces Aaj ka rashifal :

आज कुछ खास लोगों से मिलना और बातें करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आप अपनी समझदारी से किसी भी समस्या का समाधान आसानी से निकाल सकते हैं। बड़े भाई की सलाह फायदेमंद साबित होगी। आज आप अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे। आप बैठकों, प्रस्तुतियों, प्रदर्शनियों और सम्मेलनों में लोकप्रिय रहेंगे। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। लव लाइफ में मन की बात कहने का शानदार समय है। विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं।

ank jyotish

13 july 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology )...

अंक 01-
आज आपका मन अशांत हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें।


अंक 02-
कुछ चीजें आज आपके हाथ से फिसलती हुई मालुम पड़ सकती है। लेकिन विचलित न हों।

अंक 03-
कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। पहले से चली आ रही समस्याओं का समाधान प्राप्त हो सकता है।

अंक 04-
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। जल्दबाजी में निर्णय न लें।

अंक 05-
कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

अंक 06-
व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। धैर्य बनाए रखें। नई परेशानियां सामने आ सकती हैं।

numerology

अंक 07-
कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे।

अंक 08-
नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें।

अंक 09-
अधिकारियों से सहयोग के बीच विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।

Updated On:
13 Jul 2019, 10:19:46 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।