scriptदोपहिया वाहन से जब्त हुए 3 लाख 20 हजार रुपए | 3 lakh 20 thousand rupees seized from two-wheeler | Patrika News

दोपहिया वाहन से जब्त हुए 3 लाख 20 हजार रुपए

locationअशोकनगरPublished: Nov 01, 2018 10:10:37 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

पारसोल गांव के पास सफारी वाहन से बड़ी संख्या में नकदी जब्त का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि गुरुवार को विजयपुरा गांव में वाहन चेकिंग के दौरान दो पहिया वाहन से बडी धन राशि पुलिस ने जब्त की है।

patrika news

sagad DSP and other police staff taking action of seizure.

ईसागढ़. पारसोल गांव के पास सफारी वाहन से बड़ी संख्या में नकदी जब्त का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि गुरुवार को विजयपुरा गांव में वाहन चेकिंग के दौरान दो पहिया वाहन से बडी धन राशि पुलिस ने जब्त की है। हालांकि, उक्त सिलक पचलाना गांव के पास स्थित फिलिंग सेंटर की बताई जा रही है।इसे पेटोल पंप मालिक अशोकनगर जमा करने जा रहा था। लेकिन जरूरी दस्तावेज नहीं मिलने से फिलहाल पुलिस ने सिलक जब्त कर ली है।
चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कोई भी व्यक्ति अपने पास सिर्फ पचास हजार रुपए नकद धन राशि ही ले जा सकता है। बावजूद इसके लोग नकदी का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं। बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के निर्देशन में गुरुवार को डीएसपी संदीप कुमार, एसआई कैलाश शर्मा, एएसआई बाबूलाल मीना के अलावा अन्य पुलिस कर्मी वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान ईसागढ़ की ओर से आ रहे एक टू व्हीलर और चालक की जांच की गई तो उसके पास से 3 लाख 20 हजार 50 रुपए की राशि मिली।
चालक ने अपना नाम अरविंद भारती बताया।
साथ ही उसने बताया कि पचलाना गांव के पास उसका फि ***** सेंटर है और वह सिलक लेकर बैंक में जमा करने जा रहा है। लेकिन पुलिस ने निर्वाचन आयोग के नियमों का हवाला देते हुए सिलक को जब्त कर लिया।
&विधानसभा चुनावों को देखते हुए थाना क्षेत्र की सभी सीमाओं पर कड़ी चौकसी की जा रही है। पारसौल में पकड़ी गई नकदी के बाद गुरुवार को विजयपुरा गांव के पास वाहन चेकिंग के दौरान भी बड़ी सिलक जब्त की गई है। संबंधित व्यक्ति द्वारा जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जा सके, इसलिए रुपए जब्ती में हैं।
संदीप कुमार डीएसपी थाना ईसागढ़
बाइक पर लिखा था सरपंच, पुलिस ने रोक कर मिटाया
अशोकनगर. आचार संहिता लागू होने के बाद भी जनप्रतिनिधि वाहनों पर अपने पदनाम लिखकर घूम रहे हैं, इससे यातायात पुलिस ऐसे वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है।
शहर में जांच के दौरान एक बाइक पर सरपंच लिखा मिला, तो पुलिस ने रोककर पहले तो सरपंच शब्द को हटवाया। सबूेदार अजयप्रतापसिंह के मुताबिक गुरुवार शाम को बस स्टैंड पर वाहनों की जांंच की गई। जिसमें 19 वाहनों के चालान बनाकर 9 हजार रुपए समन शुल्क वसूल किया गया है। इस विशेष अभियान के तहत वाहनों की चेकिंग, ओवरलोड, तीन सवारी और बिना लायसेंस वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो