script25 प्रतिशत सीटें बढ़ीं, फिर भी 350 छात्रों को नहीं मिल पाएगा एडमिशन | 25 seats increase, 350 students will not get admission | Patrika News

25 प्रतिशत सीटें बढ़ीं, फिर भी 350 छात्रों को नहीं मिल पाएगा एडमिशन

locationअशोकनगरPublished: Aug 11, 2018 01:22:16 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

कालेज लेबल काउंसलिंग के बाद भी करीब साढ़े सात सौ छात्र प्रवेश से वंचित रहे तो कॉलेज ने 25 फ ीसदीं सीटें बढ़ा दीं

clg

Ashoknagar- The DSO activists debating in the Principal’s room.

अशोकनगर. कालेज लेबल काउंसलिंग के बाद भी करीब साढ़े सात सौ छात्र प्रवेश से वंचित रहे तो कॉलेज ने 25 फीसद सीटें बढ़ा दीं, इससे 400 छात्रों को प्रवेश मिल जाएगा, फि र भी साढ़े तीन सौ छात्र प्रवेश से वंचित रह जाएंगे। इस पर छात्र संगठनों ने विरोध जताया। वहीं डीएसओ ने प्राचार्य चेम्बर में हंगामा किया, जहां डीएसओ और प्राचार्य में बहस हुई तो प्राचार्य ने पुलिस बुला ली। इससे दिनभर कालेज में पुलिस तैनात रही।

शहर के नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अंतिम काउंसलिंग खत्म होने के बाद सूची चस्पा हुई तो नाम देखने छात्रों की भीड़ लग गई। प्रवेश से वंचित छात्रों की समस्या पर छात्र संगठन डीएसओ ने दोपहर में प्राचार्य चेम्बर में घुसकर हंगामा किया। इसके बाद संगठन कालेज से रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा और तहसीलदार को ज्ञापन दिया। बाद में कार्यकर्ता कलेक्टर को ज्ञापन देने पर अड़ गए, जहां कार्यकर्ताओं ने ढपली बजाकर गाना गाते हुए व्यवस्था पर तंज कसे। लंबे समय तक चले इस प्रदर्शन के बाद अपर कलेक्टर ने छात्रों से बात की और बाद में पांच छात्रों को समस्या बताने कलेक्टर के पास पहुंचाया।

प्राचार्य ने कहा-अभद्रता पर कार्यकर्ताओं पर दर्ज कराएंगे एफ आइआर
प्राचार्य डा. डीआर राहुल का कहना है कि डीएसओ कार्यकर्ताओं ने चेम्बर में आकर उनके साथ अभद्रता की। इससे वह उन कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफ आइआर दर्ज कराएंगे। साथ ही संगठन को कॉलेज में प्रतिबंधित करने की भी कार्रवाई करने की बात प्राचार्य कह रहे हैं।

एनएसयूआई ने निकाली रैली, एबीवीपी ने दिया ज्ञापन
प्रवेश से वंचित रहे छात्रों के साथ एनएसयूआई ने कॉलेज से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली और कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देकर सीटें बढ़वाने की मांग की और छात्रों का प्रवेश न हो पाने से भविष्य खराब करने का शासन पर आरोप लगाया। एनएसयूआई अध्यक्ष सचिन त्यागी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में नए खोले गए कालेजों में न तो स्टाफ है और न ही बैठने की व्यवस्था। ऐंसी स्थिति में कैसे पढ़ाई होगी। वहीं एबीवीपी ने भी कलेक्ट्रेट में उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन देकर सीटें बढ़ाने की मांग की। वहीं कालेज में प्राचार्य कक्ष में डीएसओ कार्यकर्ता प्राचार्य से अभद्रता करते मिले तो एबीवीपी ने विरोध जताया और भाषा सुधारने की हिदायत दी।

25 प्रतिशत बढ़वा दीं सीटें
कलेक्टर डा. मंजू शर्मा ने छात्र संगठनों की बैठक लेकर समझाइश दी और कहा कि 10 प्रतिशत की बजाय कॉलेज में 25 प्रतिशत सीटें बढ़वा दी गई हैं और अब शेष बचे छात्रों को जिले के नए कालेजों में एडमिशन दिलाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो