scriptये कश्मीर नहीं मध्य प्रदेश है, चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ, देखें शानदार VIDEO | This is not Kashmir but Madhya Pradesh snow covered roads see amazing VIDEO | Patrika News
अनूपपुर

ये कश्मीर नहीं मध्य प्रदेश है, चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ, देखें शानदार VIDEO

– पुष्पराजगढ़, अमरकंटक क्षेत्र में ओलावृष्टि- सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर- किसानों की फसलें हुई तबाह- दूसरे दिन बारिश और ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठंड

अनूपपुरMar 20, 2024 / 08:01 am

Faiz

hell storm in amarkantak

ये कश्मीर नहीं मध्य प्रदेश है, चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ, देखें शानदार VIDEO

अनूपपुर. मध्य प्रदेश के अनुपपुर जिले के अंतर्गत आने वाले पुष्पराजगढ़ में मंगलवार को तेज बारिश के साथ 1 घंटे तक ओलावृष्टि हुई, जिससे पुष्पराजगढ़ विकासखंड के दर्जनों गांव इस ओलावृष्टि के कारण प्रभावित हुए हैं। ओले का आकार काफी बड़ा था, जिसके कारण सड़क पर गुजर रहे राहगीरों समेत मवेशियों ने यहां वहां छिपकर खुद को ओलावृष्टि से बचाया। बारिश औलावृष्टि के बाद चारों का नजारा बेहद शानदार नजर आ रहा था, मानों कि ये मध्य प्रदेश क कोई इलाका नहीं, बल्कि कश्मीर का कोई हिल एरिया हो। हालांकि, इस ओलावृष्टि से किसानों को बड़ा नुकसान हुआ है। प्रभावित क्षेत्र की खड़ी फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी हैं।


1 घंटे हुई ओलावृष्टि, मौसम हुआ सर्द

अमरकंटक में लगातार दोपहर 4 बजे से ओलावृष्टि शुरू हुई जो कई स्थानों पर आधे घंटे तो कुछ स्थानों पर 1 घंटे तक जारी रही। पुष्पराजगढ़ विकासखंड के ग्राम चरकुमर, गेडीआमा, समेत इस क्षेत्र के ग्रामों में बारिश होने के साथ ही 1 घंटे तक ओलावृष्टि हुई, जिससे फिजा में ठंड घुल गई और तापमान में भी खासा गिरावट दर्ज हुई।

 

यह भी पढ़ें- बैल, भैंसे और घोड़े की ऐसी दौड़ अबतक नहीं देखी होगी, 25 हजार लोग देखने पहुंच गए, देखें वीडियो

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8v0mva

पुष्पराजगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है, जिसके कारण खेतों में लगी हुई गेहूं, मसूर, चना, अरहर तथा सब्जियां पत्थर के साइज के ओले गिरने से पूरी तरह से तबाह हो गई। गेहूं की फसल पर ओलावृष्टि की मार सबसे ज्यादा पड़ी है जिसके कारण गेहूं की फसल पूरी तरह से खराब हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो