scriptLok Sabha Election: अमरोहा में मतदान को लेकर हाईटेक निगरानी, आधुनिक कन्ट्रोल रूम से रखी जाएगी 910 केंद्रों पर नजर | Hi-tech monitoring of voting in Amroha | Patrika News
अमरोहा

Lok Sabha Election: अमरोहा में मतदान को लेकर हाईटेक निगरानी, आधुनिक कन्ट्रोल रूम से रखी जाएगी 910 केंद्रों पर नजर

Amroha News: यूपी के अमरोहा में आधुनिक रूप से तैयार किए गए कन्ट्रोल रूम से मतदान के दिन सभी मतदान केंद्र के इर्द-गिर्द सीसीटीवी कंट्रोल रूम के जरिए निगरानी रखी जाएगी।

अमरोहाApr 24, 2024 / 07:17 pm

Mohd Danish

Hi-tech monitoring of voting in Amroha

Hi-tech monitoring of voting in Amroha

Lok Sabha Election 2024: अमरोहा पुलिस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर अलर्ट है। इस बार सभी मतदान केंद्र सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होंगे। सीसीटीवी कैमरों का आधुनिक कंट्रोल रूम अमरोहा में बनाया गया है। जहां से सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।
इसके साथ ही मतदान केंद्रों के आसपास उपद्रव या माहौल खराब करने वालों पर तत्काल एक्शन लिया जाएगा। साथ ही वीडियो फुटेज और ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर गैंगस्टर या रासुका के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त माहौल में सकुशल संपन्न कराया जाएगा। ऑपरेशन दृष्टि अभियान के तहत अमरोहा पुलिस द्वारा समस्त 910 मतदान केन्द्रों के आस-पास अच्छी गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरे स्थापित कराए गए हैं।

असामाजिक तत्वों पर रहेगी नजर

आधुनिक रूप से तैयार किए गए कन्ट्रोल रूम अमरोहा से मतदान के दिन सभी मतदान केंद्र के इर्द-गिर्द सीसीटीवी कंट्रोल रूम के जरिए निगरानी रखी जाएगी। इसके साथ ही किसी भी असामाजिक तत्वों के मतदान केंद्र के आसपास दिखाई देने पर रियल टाइम में अलर्ट भेजकर फौरन कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

मतदान केंद्र के आसपास होगी निगरानी

मतदान केंद्र या उसके आसपास किसी भी प्रकार का उपद्रव करने की मंशा रखने वालों के खिलाफ सीसीटीवी कैमरे के जरिए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य/रिकॉर्डिंग एकत्र कर संपूर्ण वैधानिक कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट/रासुका के अंतर्गत की जाएगी। मतदान केंद्र पर आने-जाने वाले और उसके आसपास किसी भी प्रकार के व्यक्ति पर लाइव निगरानी रखी जाएगी। मतदान केंद्रों के आस-पास भीड़ और प्रत्येक गतिविधि पर लाइव नजर रखी जायेगी।

Home / Amroha / Lok Sabha Election: अमरोहा में मतदान को लेकर हाईटेक निगरानी, आधुनिक कन्ट्रोल रूम से रखी जाएगी 910 केंद्रों पर नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो