scriptAmroha News: सिपाही तैयब ने मरने से पहले बताया सुसाइड का कारण, तीन ऑडियो से खुली मौत की वजह | Constable Tayyab told reason for suicide before dying in Amroha | Patrika News
अमरोहा

Amroha News: सिपाही तैयब ने मरने से पहले बताया सुसाइड का कारण, तीन ऑडियो से खुली मौत की वजह

Amroha News: यूपी के अमरोहा में रेलवे स्टेशन पर एक सिपाही तैयब खान ने खुद को गोली मार ली। सुसाइड करने से पहले तैयब ने तीन ऑडियो रिकॉर्डिंग पोस्ट की थीं।

अमरोहाMay 06, 2024 / 09:24 am

Mohd Danish

Constable Tayyab told reason for suicide before dying in Amroha

Constable Tayyab told reason for suicide before dying in Amroha

Amroha News Today: अमरोहा में रेलवे स्टेशन पर सर्विस रायफल से आत्महत्या करने वाले सिपाही तैयब खान ने मरने से पहले तीन ऑडियो रिकॉर्डिंग पोस्ट की थीं, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। तैयब ने अपनी पत्नी को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है। जिसमें तैयब ने कहा कि पत्नी ने उन्हें धोखा दिया है। यह भी कहा कि मम्मी मैं आपसे और पापा से बहुत प्यार करता हूं। मेरे चारों बच्चों को आपको पालना है। मैं अपने चारों बच्चों से बहुत प्यार करता हूं। इनका ध्यान रखना। पत्नी से भी बहुत प्यार करता था, लेकिन उसने मुझे धोखा दिया है।
इतना ही नहीं एक ऑडियो, जिसमें तैयब के दोस्त और बहन के बीच बातचीत हो रही है। तैयब का दोस्त उसकी पत्नी पर गंभीर आरोप लगा रहा है। वायरल ऑडियो के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है। वायरल ऑडियो के मुताबिक तैयब का कहना है, ‘मेरे मरने के बाद ये बात सबको बताना कि पत्नी ने मुझे धोखा दिया है। मैं उससे बहुत प्यार करता था उसके लिए मैंने आपको, बहन और पापा सब को छोड़ दिया। लेकिन अब जो भी बात मैंने कही है, इसका ध्यान रखना है। आपको मेरे चारों बच्चे मोहम्मद आहत, तैयबा, मोहम्मद जैद और अरीबा को पालना है। तैयबा और अरीबा से में बहुत प्यार करता हूं। यह बात एक बार और बता रहा हूं, उनका ध्यान रखना।
मेरी बीवी मुन्नी ने मुझे धोखा दिया है, यह बात सबको बतानी है। जो मैं कर रहा हूं वह मेरी गलती है मैं मानता हूं, लेकिन मेरे चारों बच्चों को आपको पालना है। आप उनके दादा-दादी भी हो और मां-बाप भी हो। मैं अपने बच्चों का बाप होने के नाते चारों बच्चों की जिम्मेदारी अपने मां-बाप को देता हूं। ये उनका हक है कि उन्हें मेरे मां-बाप पालें।’ बता दें कि जिस पत्नी पर तैयब ने आरोप लगाया है वह उसकी तीसरी पत्नी है। इससे पहले दो पत्नियों से तलाक हो चुका था।

ये था पूरा घटनाक्रम

शुक्रवार की शाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर बेंच पर बिना वर्दी बैठे सिपाही तैयब खान उर्फ सोनू ने सर्विस राइफल की गोली से खुद को उड़ा लिया। तैयब खान जोया के रहने वाले थे, जबकि उनकी तैनाती बागपत में न्यायालय सुरक्षा में थी। संभल के चुनाव में ड्यूटी लगने पर वह बुधवार को जोया स्थित घर आए थे। कांस्टेबल तैयब शुक्रवार की शाम घर से सर्विस रायफल लेकर बाहर निकले थे। परिजनों ने तलाश किया, लेकिन तैयब मिला नहीं। पत्नी व परिजनों ने कॉल की तो अपनी सही लोकेशन नहीं बताई।
यह भी पढ़ें

युवती को नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म, फेसबुक पर दोस्ती करके बनाया हवस का शिकार

इस बीच रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म दो की बेंच पर सादा कपड़ों में बैठे तैयब ने एकाएक अपनी रायफल जबड़े से सटाकर गोली मार ली थी। सिपाही के बैच में साथ रहे जीआरपी के एक कांस्टेबल ने उसकी शिनाख्त तैयब के रूप में की थी। तैयब 2015 बैच का सिपाही थे। उसके पिता शौकीन अहमद नवंबर 2023 में सहारनपुर जनपद से पुलिस इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुए हैं। घरेलू विवाद को सिपाही की आत्महत्या का कारण माना जा रहा था। हालांकि, परिजनों ने जीआरपी को इत्तेफाकन हादसा मानते हुए लिखित में कोई कार्रवाई न करने की बात कही थी।

Hindi News/ Amroha / Amroha News: सिपाही तैयब ने मरने से पहले बताया सुसाइड का कारण, तीन ऑडियो से खुली मौत की वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो