छात्र स्कूल के बच्चों से कर रहा था गलत कार्य

By: Devkumar Singodiya

Published On:
Jul, 18 2019 01:30 AM IST

  • harresment in school: अमृतसर के एक स्कूल में सनसनीखेज मामला सामने आया है। छात्र अपने से छोटी क्लास के दो छात्रों के साथ बाथरूम में ले जाकर कुकर्म किया करता था। गर्मियों की छुट्टी के बाद जब पीडि़त बच्चों ने स्कूल जाने से मना कर दिया तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।

 

अमृतसर. अमृतसर के एक निजी स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र छोटी कक्षा के दो छात्रों के साथ लंबे समय से स्कूल के बाथरूम में ले जाकर कुकर्म करता था। दोनों बच्चों ने गर्मियों की छुट्टी के बाद स्कूल जाने से मना कर दिया तो परिजनों ने उनसे पूछताछ की। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ।
गुस्साए अभिभावकों ने लोगों को साथ लेकर स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। पीडि़त बच्चों के परिजनों ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों के बाद जब बच्चों को स्कूल जाने के लिए कहा गया तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद उनसे कारण पूछा तो उन्होंने जो बताया तो सबके होश उड़ गए। परिजनों ने बताया कि मामला सामने आने के बाद वे स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल से शिकायत की। परिजनों ने आरोप लगाया कि शिकायत पर कार्रवाई करने की बजाय प्रिंसिपल ने कहा कि स्कूल में ऐसा कुछ नहीं होता। जब उन्होंने दोनों बच्चों की उनसे बात करवाई तो प्रिंसिपल ने उल्टा धमकी देते हुए कहा कि दोनों के बच्चों के नाम स्कूल से काट दिए गए हैं। इसके बाद लोग स्कूल के बाहर धरने पर बैठ गए।
अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन तथा प्रिंसिपल के खिलाफ जमकर नारे लगाए। मामला बढ़ता देख स्कूल के सीईओ विवेक सिंह व थाना कंटोनमेंट की पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने परिजनों को समझाने की कोशिश की। उन्होंने पूरे मामले कार्रवाई का आश्वासन दिया और इसके बाद परिजन शांत हो गए।
दूसरी ओर, स्कूल की प्रिंसिपल ने अभिभावकों के आरोपों को गलत करार दिया और दोनों बच्चे के नाम काटने की बात से इनकार किया। उन्होंने कहा कि जिस छात्र ने गलती की है, उस पर कार्रवाई होगी। फिलहाल हम जांच करवा रहे हैं। थाना कंटोनमेंट बोर्ड के एएसआइ परमजीत सिंह ने कहा कि मेडिकल जांच में जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर अगली कार्रवाई कर दी जाएगी।

Published On:
Jul, 18 2019 01:30 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।