scriptसीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष पैकेज दिया जाए | Special package should be given for the development of border district | Patrika News
अमृतसर

सीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष पैकेज दिया जाए

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए विशेष पैकेज देने की मांग की । बादल ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप सरकार ने सीमा क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी की है।

अमृतसरFeb 08, 2024 / 07:11 pm

MAGAN DARMOLA

सीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष पैकेज दिया जाए

सीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष पैकेज दिया जाए

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए विशेष पैकेज देने की मांग की । इसके साथ ही उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र में शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में विफल रहने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार की निंदा भी की।

बादल ने कहा, अकाली दल सीमावर्ती क्षेत्र के किसानों के लिए एक विशेष पैकेज सुरक्षित करने का प्रयास करेगा, जिसमें बुनियादी ढ़ांचे के साथ-साथ नौजवानों को कौशल प्रदान करने के लिए तकनीकी संस्थान प्रदान करने के अलावा औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए प्रोत्साहन भी शामिल है।

सीमा क्षेत्र की अनदेखी कर रही आप सरकार

बादल ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप सरकार ने सीमा क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी की है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अकाली दल अध्यक्ष के पास शिकायत करने के लिये पहुंचे कि कैसे सीमावर्ती स्कूल बिना शिक्षकों के हैं और कैसे डिस्पेंसरियां केवल कागजों पर भी मौजूद हैं। उन्होंने यह भी शिकायत की कि आम आदमी क्लीनिक की स्थापना से ग्रामीण डिस्पेंसरियों को खाली कर दिया गया, जिसके कारण उन्हें बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि सीमावर्ती क्षेत्र में आप विधायक किसी भी जन कल्याण गतिविधि में शामिल होने के बजाय अवैध खनन और ड्रग तस्करों को संरक्षण देने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल सीमावर्ती क्षेत्र में विश्व स्तरीय सुविधाएं चाहे वह शिक्षा , स्वास्थ्य या खेल हो, प्रदान करने के पक्ष में है और राज्य में सत्ता संभालने के बाद वह सीमावर्ती क्षेत्रों में विकास की योजना लेकर आएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो