scriptPHOTOS:जलियांवाला बाग कांड की 100 वीं बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,साथ में यह नेता रहे मौजूद | Patrika News
अमृतसर

PHOTOS:जलियांवाला बाग कांड की 100 वीं बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,साथ में यह नेता रहे मौजूद

4 Photos
5 years ago
1/4

(अमृतसर): 13 अप्रैल 1919 भारत के इतिहास में काले अक्षरों से अंकित यह तारीख भुलाए नहीं भुलती। अमृतसर के जलियांवाला बाग में शांति पूर्वक सभा कर रहे प्रदर्शनकारियों पर जनरल डायर की अगुवाई में गोलियां दागी दी गई।

2/4

इस हत्याकांड में हजारों भारतीयों की जान चली गई वहीं इतनी ही संख्या में लोेग घायल हो गए। उस मंजर के बारे में सोचते ही जी कांप उठता है तो आंखें भर जाती है। इसी भावना के साथ आज पूरा देश जलियांवाला कांड की 100 वीं बरसी बना रहा है।

3/4

शहीदों को नमन करने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज जलियावाला बाग पहुंचे। राहुल ने पुष्प चक्र भेंट कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

4/4

इस मौके पर राहुल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह, मंत्री नवजोत सिंह, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ समेत अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.