scriptहुसैनीवाला बॉर्डर स्थित शहीद स्मारक पर शहीदी मेले का आयोजन, बड़ी संख्या में लोगों ने लिया भाग | mela organized at hussainiwala border on martyr day of bhagat singh | Patrika News

हुसैनीवाला बॉर्डर स्थित शहीद स्मारक पर शहीदी मेले का आयोजन, बड़ी संख्या में लोगों ने लिया भाग

locationअमृतसरPublished: Mar 23, 2019 11:25:24 pm

Submitted by:

Prateek

कई धार्मिक संस्थाओं ने लोगों के लिए लंगर लगाए…

file photo

file photo

(फिरोजपुर,अमृतसर): हुसैनीवाला बॉर्डर स्थित शहीदी स्मारक पर आयोजित शहीदी मेले में सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे। कई लोगों ने शहीए-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के बुतों पर अपने खून से तिलक लगाकर श्रद्धांजलि दी। दूर-दराज शहरों से आए लोग शहीदों की समाधि पर फूल अर्पित कर माथा टेक कर इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए। लोग सिर पर संतरी रंग की पगड़ी पहनकर रैली के रूप में शहीदी मेले में पहुंचे। रैली में नौजवान मनदीप सिंह बाइक पर करतब करता रहा। फिरोजपुर छावनी से लेकर हुसैनीवाला बॉर्डर को आने वाली सड़क पर लोगों की भीड़ थी। सतलुज दरिया के पुल के इस तरफ कई संस्थाओं ने अपने-अपने मंच लगाए थे और शहीदों की जीवनी पर नाटक खेले जा रहे थे।

 

कई धार्मिक संस्थाओं ने लोगों के लिए लंगर लगाए। शहीदी स्मारक के पास बने पार्क में खान-पान के स्टाल लगे हुए थे। बच्चों के लिए झूले लगे थे। पूर्व भाजपा प्रदेश प्रधान कमल शर्मा, कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह के अलावा कई सियासी नेता शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। शहीदी स्थल के मैदान में जिला प्रशासन ने इलेक्ट्रानिक्स वोटिंग मशीन का स्टाल लगाया था। यहां लोगों को मशीन के जरिए वोट करने संबंधी जानकारी दी जा रही थी। मेले में सुरक्षा व्यवस्था के पूरे प्रबंध थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो