scriptअमृतसर रेल हादसा: रावण का किरदार निभाने वाले मृतक दलबीर की पत्नी ने मुआवजा लेकर घर छोड़ा,राम भरोसे बूढ़ी मां | Dalbir wife left home after get Compensation amount | Patrika News

अमृतसर रेल हादसा: रावण का किरदार निभाने वाले मृतक दलबीर की पत्नी ने मुआवजा लेकर घर छोड़ा,राम भरोसे बूढ़ी मां

locationअमृतसरPublished: Dec 26, 2018 04:40:17 pm

Submitted by:

Prateek

अमृतसर रेल हादसे के बाद रावण का किरदार निभाने वाले दलबीर सुर्खियों में आए। वह पिछले कई सालों से दशहरा समारोह में रावण की भूमिका निभा रहे थे। इस बार भी दलबीर रावण की भूमिका में था और जब यह हादसा हुआ तो दलबीर मैं अपना फर्ज निभाते हुए कई लोगों को इस रेल हादसे से बचाया लेकिन खुद वह मौत के मुंह में चला गया…

dalbir morther

dalbir morther

(चंडीगढ़,अमृतसर): अमृतसर के जोड़ा फाटक रेल हादसे के मृत्कों के परिजनों को मिली मुआवजे की राशि परिवार में बिखराव का बड़ा कारण बन गई है। जोड़ा फाटक के दशहरा समारोह में रावण की भूमिका निभा रहे दलबीर ने कई लोगों को बचाया और खुद मौत के मुंह में चला गया सरकार द्वारा दलबीर के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजे के रुप में दिए गए लेकिन दलबीर की पत्नी नवप्रीत मुआवजे का पैसा लेकर अपने मायके चली गई है। अब परिवार वालों का घर चलाना मुश्किल हुआ पड़ा है।


अमृतसर रेल हादसे के बाद रावण का किरदार निभाने वाले दलबीर सुर्खियों में आए। वह पिछले कई सालों से दशहरा समारोह में रावण की भूमिका निभा रहे थे। इस बार भी दलबीर रावण की भूमिका में था और जब यह हादसा हुआ तो दलबीर मैं अपना फर्ज निभाते हुए कई लोगों को इस रेल हादसे से बचाया लेकिन खुद वह मौत के मुंह में चला गया। पंजाब सरकार ने रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए देने की घोषणा की लेकिन जैसे ही पांच लाख की धनराशि पत्नी को मिली तो वह अपना सारा सामान और अपनी बेटी को लेकर दिल्ली अपने मायके में जा बैठी इसके साथ ही नवप्रीत अपने दहेज का सामान भी साथ ले गई अब परिजनों का घर चलाना मुश्किल हुआ पड़ा है।


दलबीर की माता स्वर्ण कौर का कहना है कि पंजाब सरकार द्वारा दी गई पांच लाख की राशि दलबीर की पत्नी नवप्रीत ले गई और साथ में दहेज का सामान भी लेकर अपने मायके जा बैठी अब केंद्र सरकार द्वारा मिलने वाली राशि का वह इंतजार कर रहे हैं क्योंकि दलबीर घर में कमाने वाला एक अकेला ही था जब से वह गया है तब से घर का खर्च चलाना उनके लिए मुश्किल हुआ है उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वह करे तो क्या करें ना तो पंजाब सरकार द्वारा दी जाने वाली अभी सरकारी नौकरी मिल पाई है और ना ही कहीं से घर चलाने चलाने के लिए कोई पैसा आ रहा है।


दलबीर की बहन जसबीर के अनुसार बूढ़ी मां अपने बेटे का दर्द सहन नहीं कर पा रही है। उसकी भाभी मुआवजे का पैसा लेकर यहां से गायब हो चुकी है अब अगर इन्हें पंजाब सरकार द्वारा दी जाने वाली सरकारी नौकरी मिलती है तो इस घर का गुजारा अच्छी तरह से हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो