अमरीका की पाक को चेतावनी- आपको चुकानी होगी दोहरे चरित्र की कीमत, भारत की हुई तारीफ

पाकिस्तान ने तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के साथ मिलकर अफगानिस्तान में क्या-क्या किया है, यह किसी से छिपा नहीं है। चेहरा बेनकाब होने के बाद अब पाकिस्तान की आलोचना हो रही है।
 

नई दिल्ली।
तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा और वहां सरकार गठन में बड़ी भूमिका निभाना अब अमरीका को नागवार गुजर रहा है। पाकिस्तान की सारी करतूतें और दोहरा चरित्र सामने आने के बाद अमरीका का गुस्सा फूट पड़ा है और उसे चेतावनी जारी की है।
पाकिस्तान ने तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के साथ मिलकर अफगानिस्तान में क्या-क्या किया है, यह किसी से छिपा नहीं है। चेहरा बेनकाब होने के बाद अब पाकिस्तान की आलोचना हो रही है। अमरीका ने तो यहां तक कह दिया कि वह पाकिस्तान के साथ न सिर्फ अपने संबंधों की समीक्षा करेगा बल्कि, उसे दोहरे चरित्र की कीमत भी चुकानी होगी।
यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान ही नहीं अमरीका भी कर रहा तालिबान की मदद, देने वाला है 470 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता

पाकिस्तान छिप-छिपकर तालिबानी आतंकियों की मदद करता रहा, मगर दुनियाभर को यह बताता रहा कि असल में वह अफगानिस्तान का सहयोग कर रहा है, लेकिन अब उसका चेहरा और करतूतें पूरी तरह बेनकाब हो चुकी हैं। इससे अमरीका खुश नहीं है। अमरीकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि पाकिस्तान ने दोनों तरफ से खेल खेला है। उसने सभी को गुमराह किया है।
अमरीका ने पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि उसे इस दोहरे चरित्र की कीमत चुकानी होगी और हम उसके साथ अपने संबंधों की फिर से समीक्षा करेंगे। ब्लिंकन ने कहा कि अमरीका यह भी तय करेगा कि मध्य और दक्षिण एशिया में पाकिस्तान की भूमिका अब आगे क्या होगी। पाकिस्तान की इन करतूतों से न सिर्फ ब्लिंकन बल्कि तमाम और अमरीकी सांसद भी काफी नाराज हैं।
यह भी पढ़ें
-

तालिबान को समर्थन देने के बावजूद खुश नहीं है सऊदी अरब, इन मुस्लिम देशों को अफगानिस्तान में देखना भी नहीं चाहता

दरअसल, अमरीका पाकिस्तान पर यूं ही नहीं बौखलाया है। अफगानिस्तान में पाकिस्तान की करतूतें सामने आने के बाद बिडेन प्रशासन भी सवाल खड़े हो रहे हैं। ब्लिंकन ने कहा कि पाकिस्तान ने हक्कानी और तालिबान आतंकियों को अपने यहां शरण दी। दूसरी ओर वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कई जगह सहयोग करता दिखाई दिया।
अमरीका जहां पाकिस्तान को आंख दिखा रहा है वहीं, अमरीका ने अफगानिस्तान पर अब तक भारत के रुख और कार्यवाहियों को लेकर सराहा है। इसके साथ ही बिडेन प्रशासन ने आगे इस मुद्दे पर मिलकर काम करने की बात कही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.