सीरियाई सेना की बस पर हमला, करीब एक दर्जन सैनिकों की मौत

बुधवार सुबह सीरिया की राजधानी दमिश्क में सैनिकों से भरी बस को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में कई लोग मारे गए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक विस्फोट में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं। वहीं, रूस की सरकारी समाचार एजेंसी स्पूतनिक की वेबसाइट ने बताया कि बस में सवार 14 सैनिक मारे गए है।
 

नई दिल्ली।
सीरिया की राजधानी दमिश्क में बुधवार सुबह सेना की बस पर हमला हुआ। इस हमले में कई सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई। हमला तब हुआ जब बस दमिश्क में एक पुल से गुजर रही थी।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार सुबह सीरिया की राजधानी दमिश्क में सैनिकों से भरी बस को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में कई लोग मारे गए। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक विस्फोट में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं। वहीं, रूस की सरकारी समाचार एजेंसी स्पूतनिक की वेबसाइट ने बताया कि बस में सवार 14 सैनिक मारे गए है।
यह भी पढ़ें
-

मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया में अजान वाले लाउडस्पीकरों की आवाज घटाई गई, लोगों ने की थी डिप्रेशन और चिड़चिड़ेपन की शिकायत

वहीं, सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने बताया कि जिसर अल-रईस पुल पर बस को दो विस्फोटक उपकरणों के जरिए एक आतंकवादी हमले ने निशाना बनाया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना ने घटनास्थल पर मिले एक अन्य विस्फोटक उपकरण को नष्ट कर दिया है।
संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि सीरिया के गृहयुद्ध में बीते दस वर्षों में कम से कम 350,000 लोगों मारे गए। लेकिन राजधानी दमिश्क में धमाके कम ही होते हैं क्योंकि यहां राष्ट्रपति बशर अल-असद की वफादार सेना का पूरा नियंत्रण है।
यह भी पढ़ें
-

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ पर अमरीका ने कहा- हमारी संवेदनाएं हिंदू समुदाय के साथ, सरकार दोषियों पर कार्रवाई करे

रूस की सैन्य उपस्थिति और ईरान की मदद से मदद वाले शिया मिलिशिया के सहारे बशर अल असद अब देश के ज्यादातर हिस्से को नियंत्रित करते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.