बगीचे में दिखा इंसान जैसे चेहरे वाला मगरमच्छ! पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी ज़मीन

पोस्ट में दिख अजीबो-गरीब जीव का सिर हूबहू इंसान के सिर जैसा है, जो किसी बगीचे जैसी जगह में घूमता दिखा।

<p>बगीचे में दिखा इंसान जैसे चेहरे वाला मगरमच्छ! पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी ज़मीन</p>
नई दिल्ली। सोशल मीडिया की सबसे पॉपुलर साइट फेसबुक नई और अजीबो-गरीब जानकारियों का एक गढ़ बन चुका है। यहां हर दिन कुछ-न-कुछ नई चीज़ें देखने को या सुनने को मिल जाती हैं। इसी सिलसिले में फेसबुक पर आज कुछ ऐसी तस्वीरें दिखीं, जिन्हें देखने के बाद हमारे तो होश उड़े ही..आपके भी उड़ जाएंगे। चार तस्वीरों के साथ फेसबुक पर दिखी ये पोस्ट बेहद ही अजीबो-गरीब है। इस पोस्ट को ‎संजीव कुमार रौनियार नाम के एक यूज़र ने ‘ये बनारस है’ नाम के फेसबुक पेज पर शेयर किया है। संजीव ने पोस्ट के साथ अपनी बात भी कही है। उन्होंने लिखा, ”एक तस्वीर जो अभी-अभी वायरल हुआ है, स्थान और जगह के बारे मे हर जगह अलग-थलग व्याख्यान है। सोचा अपने ग्रुप मे भी पोस्ट कर दी जाय। जो हो , मनुष्य और पशु समिश्रित , जीव शोध का विषय है ।”
पोस्ट में दिख अजीबो-गरीब जीव का सिर हूबहू इंसान के सिर जैसा है, जो किसी बगीचे जैसी जगह में घूमता दिखा। तस्वीर के बारे में बात की जाए तो इस रहस्यमयी जीव का सिर ही इंसान की तरह है, जबकि इसका शरीर कुछ हद तक मगरमच्छ की तरह दिख रहा है। हालांकि जीव के पीठ पर एक अजीबो-गरीब धारी है, जो उसके पूंछ से जाकर मिल रही है।
फेसबुक पर पोस्ट हुई इन तस्वीरों की हम किसी भी मायने में पुष्टि नहीं करते हैं। यह फेसबुक पर शेयर की गई ऐसी पोस्ट है, जिसकी सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती है। ऐसे कई मामलों में देखा जाता है कि फोटोशॉप जानने वाले लोग ऐसी तस्वीरों को बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देते हैं। बता दें कि बीते कुछ महीने पहले पिग के एक ऐसे बच्चे की फोटो वायरल हुई थी, जो दिखने में बिल्कुल इंसान जैसा दिख रहा था। बाद में मालूम हुआ कि वह वैक्स आर्ट का एक नमूना मात्र था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.