60 हजार सिक्कों से बनाया राम मंदिर का अनोखा स्ट्रक्चर, इतने लाख का आया खर्चा

|

Published: 01 Mar 2021, 08:58 AM IST

राम मंदिर को लेकर लोगों में गहरी आस्था के साथ काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।
कर्नाटक के बेंगलुरु में कलाकारों ने राम मंदिर निर्माण पर अनोखे अंदाज में अपनी खुशी जताई है।

नई दिल्ली। कोर्ट को फैसला आने के बाद भगवान राम की नगरी अयोध्या में पिछले दिनों से राम लला के मंदिर के निर्माण की तैयारियां काफी जोरो शोरे से चल रही है। देश के कौने- कौने से लोग राम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर दान कर रहे है। राम मंदिर को लेकर लोगों में गहरी आस्था के साथ काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में आपको एक अनोखी कहानी बताने जा रहे है। कर्नाटक के बेंगलुरु में कुछ कलाकारों ने राम मंदिर निर्माण पर अनोखे अंदाज में अपनी खुशी जताई है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इन कलाकारों ने एक रुपए और पांच रुपए के किस्सों से भगवान राम की अद्भुत और कलाकृति बनाई है।

 


यह भी पढ़े :— ये है ब्लैक एलियन! टैटू के चक्कर में कर ली जिंदगी खराब, अब बोलने में हो रही है परेशानी

दुनियाभर में रही है राम और राम मंदिर की स्ट्रक्चर की चर्चा
इन कलाकारों ने भगवान राम और राम मंदिर का बहुत बड़े आकार में स्ट्रक्चर तैयार किया है। सबसे खास बात यह है कि दूर से देखने पर किसी भी यह पता नहीं चलता कि इसको एक और पांच रुपए के किस्सों से तैयार किया गया है। इस राम मंदिर के स्ट्रक्चर को बेंगलुरू के एक संगठन ने तैयार किया है। इसका नाम राष्ट्र धर्म ट्रस्ट है। बेंगलुरू शहर के लालबाग पश्चिम गेट के पास ये स्ट्रक्चर तैयार किया गया है। दुनियाभर में इस स्ट्रक्चर की चर्चा हो रही है।



2 लाख रुपए के 60 हजार सिक्कों का इस्तेमाल
इस स्ट्रक्चर को फिलहाल दर्शकों के लिए ओपन रखा गया है। इसमें करीब 60 हजार सिक्कों का इस्तेमाल किया गया है। जो स्ट्रक्चर तैयार किया गया है वो भगवान राम के सर्वशक्तिमान स्वरूप का है। जिसने ये मास्टरपीस तैयार किया है। उसने बताया कि राम मंदिर के इस स्ट्रक्चर को बनाने में करीब 2 लाख रुपए के 60 हजार सिक्कों का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। राम मंदिर निर्माण का काम श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट कर रहा है।