अजब गजब

कोरोना काल में बच्चे पैदा करने के लिए पैसे दे रही सरकार, जानें आखिर क्यों

कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया सेहत के साथ ही आर्थिक रूप से भी प्रभावित हुई है। कोरोना काल में कई लोगों बिजनेस धरातल पर आ गया है। कई लोगों की नौकरियां चल गई हैंं। ऐसे लोगों को अपने परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल हो रहा है। कईयों ने कोरोना के चलते माता-पिता बनने की प्लानिंंग भी टाल दी है…..

नई दिल्लीNov 07, 2020 / 08:30 pm

भूप सिंह

कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया सेहत के साथ ही आर्थिक रूप से भी प्रभावित हुई है। कोरोना काल में कई लोगों बिजनेस धरातल पर आ गया है। कई लोगों की नौकरियां चल गई हैंं। ऐसे लोगों को अपने परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल हो रहा है। कईयों ने कोरोना के चलते माता-पिता बनने की प्लानिंंग भी टाल दी है।

ऊंट ने सिखाया ऐसा सबक, कभी किसी को ओवरटेक नहीं करेगा ये शख्स, वीडियो वायरल

माता-पिता बनने वाले लोगों को मिलेगी मदद
लोगों की परेशानियों को देखते हुए सिंगापुर की सरकार ने ऐसे इच्छुक अभिभावकों के लिए एकमुश्त बोनस देने का ऐलान किया और अपने देश के नागरिकों को बच्चा पैदा करने के लिए प्रोत्साहन राशि देने जा रही है। इस प्रोत्साहन राशि से देश के नागरिकों पर आर्थिक मंदी का बोझ नहीं झेलना पड़ेगा।

अनोखी चीड़िया आधी नर आधी मादा, अंडाशय भी दाहिनी ओर

बोनस राशि अभी तय नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री हेंग स्वी कीट ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से जो स्थिति बनी हुई है उसे देखते हुए माता-पिता बनने में लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए सरकार लोगों को प्रसव के लिए प्रोहत्साहित कर रही है। हालांकि, अभी तक बोनस की राशि तय नहीं की गई है।

दुनिया की पहली और इकलौती महिला पायलट, दोनों हाथ नहीं पैरों से उड़ती है विमान

सिंगापुर में जन्म दर सबसे कम
सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री हेंगे स्वी कीट का कहना है कि हमारे देश की जन्म दर दुनिया में सबसे कम है। इसे बढ़ाने के लिए सरकार निरंतर कोशिश कर रही है। सिंगापुर में अब तक 57,000 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। वहीं इस घातक वायरस से कई लोगों की मौत हो गई है।

Home / Ajab Gajab / कोरोना काल में बच्चे पैदा करने के लिए पैसे दे रही सरकार, जानें आखिर क्यों

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.