महिला को लगी ऐसी लत, परिवार पर चढ़ गया एक करोड़ का कर्जा

लत बहुत बुरी चीज होती है, चाहे वह किसी भी चीज की हो। कुछ लोगों को खाने पीने की लत लग जाती है। वहीं कुछ लोग शॉपिंग का शौक रखते हैं।

<p>addict</p>

नई दिल्ली। लत बहुत बुरी चीज होती है, चाहे वह किसी भी चीज की हो। कुछ लोगों को खाने पीने की लत लग जाती है। वह रोजाना नया-नया या कुछ हटकर खाना पसंद करते हैं। वहीं कुछ लोग शॉपिंग का शौक रखते हैं। कुछ लोग शॉपिंग के इतने दीवाने होते हैं कि जब भी वह बाजार जाते हैं तो जो भी उनको अच्छी लगती है वह चीज उठाकर ले जाते हैं। चाहे उस इसकी उनको जरूरत हो या नहीं। कहा जाता है कि अति बुरी चीज होती है। चाहे वह किसी भी चीज की हो। कई बार यह लत मुश्किल में भी डाल सकती है। एक ऐसा ही मामला अमरीका से सामने आया है। यहां पर एक महिला को शॉपिंग की ऐसी लगती कि वह हमेशा बाहर बाजार जाती कुछ न कुछ खरीदने जाती। इस लत के कारण उसने अपने परिवार पर लाखों करोड़ों का कर्जा कर लिया। अब यह महिला कई प्रकार की परेशानियों से जूझ रही है।

पति से लेनी पड़ती इजाजत
खबरों के अनुसार, शॉपिंग की लत के कारण इस परिवार पर एक करोड रुपए का कर्जा चढ़ गया है। बताया जा रहा है कि यह महिला 19 साल से क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग कर रही है। शॉपिंग की तल के कारण एक करोड़ से ज्यादा की खरीदारी कर डाली। अब यह पैसा उसके परिवार के लिए मुसीबत बन गया है। महिला का कहना है कि अब वह अकेली दुकान पर नहीं जाती। इतना ही नहीं उसको अपने पति के पैसे खर्च करने के लिए उसको अनुमति लेनी पड़ती।

20 साल की उम्र में लगी शॉपिंग की लत
एक रिपोर्ट के अनुसार, ओहियो शहर में रहने वाली 42 वर्षीय सुसन क्रोस्लक जब 20 साल की थी तो उसे शॉपिंग की लत लगी थी। शुरुआती में वह मौज-मस्ती के लिए शॉपिंग बाद में लत लग जाने के कारण अपनी मां के क्रेडिट कार्ड से करीब एक लाख 52 हजार रुपये (2100 डॉलर) की खरीदारी की थी। शादी के बाद सुसन के तीन बच्चे हो गए लेकिन उसकी खरीदारी की लत और बढ़ती गई। उसके तीन बच्चे भी हैं जिनकी उम्र 11, नौ और छह वर्ष है।

 

यह भी पढ़े :— ये है सबसे डरावना और रहस्यमयी चर्च, 70 हजार ‘नर कंकालों’ किया गया इस्तेमाल

कपड़े और जूतों पर खर्च करती है महीने के लाखों
सुसन एक हेयर ड्रेसर का काम करती है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक महीने में कपड़े, बैग और जूते पर तीन लाख रुपये (4200 डॉलर) से ज्यादा का खर्च करती है। जिससे अब तक उसके क्रेडिट कार्ड का बिल एक लाख 40 हजार डॉलर (1,01,41,600 रुपये) हो गया। पिछले दिनों सुसन ने अपने पति और परिवार से इस क्रेडिट कार्ड के बकाया रकम के बारे में खुलासा किया। इस भारी कर्ज के बारे में जानकर उसके परिवार के लोग भी हैरान रह गए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.