इस Puppy के है 6 पैर और 2 पूंछ, लोगों ने कहा- यह चमत्कार है!

अमरीका में एक अनोखे कुत्ते के बच्चे का जन्म हुआ है। जिसको देखकर हर कोई आशिक चकित है। इस दुर्लभ डॉगी की तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं।

<p>puppy</p>

नई दिल्ली। भगवान की लीला ही अजीब है। वह कब क्या करते हैं किसी को कोई पता नहीं चलता। कई बार भगवान ऐसे चमत्कार करते हैं जिसको देखकर दुनिया वाले दंग रह जाते है। एक ऐसा ही अनोखा मामला अमेरिका से सामने आया है। खबरों के अनुसार, यहां पर एक अनोखे कुत्ते के बच्चे का जन्म हुआ है। जिसको देखकर हर कोई आशिक चकित है। सोशल मीडिया पर इस दुर्लभ डॉगी की तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। जो भी इस पप्पी की फोटो और वीडियो देख रहा है। उनको अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है। डॉक्टर का कहना है कि कि यह एक ऐसा असामान्य मेडिकल कंडीशन के कारण हुआ है।

फेसबुक शेयर की पोस्ट
खबरों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के ओक्लाहोमा में इस अनोखे पप्पी का जन्म हुआ है। नील पशु चिकित्सा अस्पताल ने उसकी कहानी फेसबुक पर शेयर की गई। पोस्ट में बताया गया कि स्किपर नाम का कुत्ते का बच्चा अपनी शर्तों के साथ किसी भी अन्य कैनाइन से अधिक समय तक जीवित रहा। उन्होंने कैप्शन में लिखा- इस चमत्कार का नाम Skipper है। इसने जिंदा रहकर हमें हैरान कर दिया। क्योंकि ऐसी स्थियों के साथ जन्मा कोई डॉग इतना स्वस्थ्य नहीं होता।

6 पैर और 2 पूंछ के साथ पैदा हुआ पप्पी
पोस्ट में लिखा गया है कि आप देख सकते हैं कि वह थोड़ा अलग दिखती है, 6 पैर! उसे एक प्रकार का जन्मजात संयुग्मन विकार है, जिसे मोनोसेफालस डिपाइगस और मोनोसेफालस रचीपागस डिब्रैचियस टेट्रापस कहा जाता है, जिसका अर्थ है कि उसके 1 सिर और छाती की गुहा है 2 श्रोणि क्षेत्र, 2 निचले मूत्र पथ, 2 प्रजनन प्रणाली, 2 पूंछ और 6 पैर हैं।

यह भी पढ़े :— 244 किलो का था ये जनाब, पत्नी के लिए खुद को ऐसे किया फिट

 

बोतल की मदद से खिला रहे है खाना
दिखने में यह पप्पी बहुत ही अजीब है। इसको लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि वह शायद एक हेल्थी लाइफ जीएगा। हालांकि, यह तो सिर्फ वक्त ही बताएगा कि वो फिजिकल थेरेपी के बिना स्वंत्रत रूप से चल पाएगा की नहीं। उसको अस्पताल वाले स्किपर का ध्यान रख रहे हैं। उसे बोतल की मदद से खाना खिला रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसकी फोटो और वीडियो को लेकर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.