लॉकडाउन : सैलून के दोबारा खुलने पर खुशी से झूमा दुकानदार, सोने की कैंची से काटे ग्राहक के बाल

|

Published: 30 Jun 2020, 02:59 PM IST

  • Cut Hair With Gold Scissor : 'मिशन बिगिन अगेन' के तहत लॉकडाउन में दी गई ढील, महराष्ट्र में दोबारा खोले गए सैलून और ब्यूटी पॉलर्र
  • कोल्हापुर के एक सैलून मालिक ने अपने बचत के पैसे से खरीदी हुई सोने की कैंची से काटे बाल

नई दिल्ली। पिछले 3 महीने से महाराष्ट्र (Maharashtra) में सैलून और ब्यूटी पार्लर लॉकडाउन (Lockdown) के चलते बंद थे। मगर अब इन्हें दोबारा खोला गया है। इसकी सबसे ज्यादा खुशी कोल्हापुर (Kolhapur) के सैलून मालिक (Salon Owner) को हुई। तभी तो वह अपने उत्साह को दिखाने के लिए सोने की कैंची (Gold Scissor) ले आया। सैलून में पहले ग्राहक का बाल इसी कैंची से काटा गया।

महाराष्ट्र सरकार ने 'मिशन बिगिन अगेन' के तहत लॉकडाउन में कुछ ढील दी है जिसके बाद 28 जून से नाई की दुकानों और सैलूनों को खोलने की अनुमति दी गई है। इसी सिलसिले में कोल्हापुर के सैलून मालिक रामभाऊ संकपाल ने भी अपनी शॉप खोली और पहले ग्राहक के बाल सोने की कैंची से काटने का फैसला लिया। उनका कहना है कि लॉकडाउन के दौरान कई लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई। जिसकी वजह से कई सैलून मालिकों ने अपनी जान दे दी। ऐसे दौर में हम मुश्किलों से निपटने में कामयाब रहे इसलिए खुशी में अपने पहले ग्राहक के बाल सोने की कैंची से काटे।

सैलून मालिक संकपाल ने बताया कि बचत के पैसों से उन्होंने 10 तोला सोने की एक जोड़ी कैंची खरीदी हैं। इसका प्रयोग उन्होंने लॉकडाउन के बाद दुकान में आए पहले कस्टमर के लिए किया। ये बेहद ही खास मौका है इसलिए वे इस पल को यादगार बनाना चाहते थे। उनका कहना है कि तीन महीने से ज्यादा समय तक सैलून बंद रहे जिससे हमारा व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है, वो इस वक्त को भुला देना चाहते हैं।