Video of Lion Coming Out of Toilet Grabs Attention: सुलभ शौचालय से बाहर निकलते देखे गए शेर के वीडियो ने मचाई खलबली

Video of Lion Coming Out of Toilet Grabs Attention: जंगल के राजा बब्बर शेर के इस अजीबोगरीब वीडियो ने नेटीजंस का खूब ध्यान आकर्षित किया है।

नई दिल्ली। Video of Lion Coming Out of Toilet Grabs Attention: आज देश में सभी जगह स्वच्छता बनाए रखने के लिए लोगों से सुलभ शौचालय के जरिए खुले में शौच ना करने को प्रेरित किया जा रहा है। कुछ लोग पर्यावरण के बारे में सोचते हुए इस बात का पालन कर कर रहे हैं, तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो तमाम समझाइश के बावजूद अपनी मनमानी करते हुए खुले में ही शौच करते हैं। जिससे चारों तरफ गंदगी फैलती है। जब इंसान ही ऐसी हरकतें करेंगे तो उम्मीद किससे करें?

लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर शेर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर तो ऐसा लगता है कि जानवरों में इंसान से ज्यादा समझ है। इस वायरल वीडियो में जंगल की राजा कहे जाने वाले एक शेर को सार्वजनिक शौचालय से बाहर आते हुए देखा जा सकता है। वैसे तो जानवरों एवं पक्षियों का शौचालय से कोई ताल्लुक नहीं है। सामान्यतः उन्हें हम जंगल, चिड़ियाघर अथवा उनके प्राकृतिक आवास में ही देखते हैं।

लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल इस आश्चर्यजनक वीडियो ने नेटीजंस के बीच तहलका मचाया हुआ है। इस वीडियो को जंगल के राजा बब्बर शेर के पब्लिक टॉयलेट से बाहर आते हुए शूट किया गया है। वीडियो के द्वारा नेटीजंस का ध्यान आकर्षित करने वाली बात यह है कि वीडियो में शौचालय से हम इंसानों की बजाए एक शेर बाहर निकलता दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि यह वीडियो एक जंगल में रिकॉर्ड किया गया है।

 

यह भी पढ़ें:

जब लोगों ने खाली मैदान के बीच मानव की सुविधा के लिए बनाए गए पब्लिक टॉयलेट से इंसान की जगह एक शेर को निकलते देखा गया, तो लोग मोबाइल निकाल कर उसे शूट करने लग गए। इसके अलावा यह वीडियो एक चलती गाड़ी से रिकॉर्ड किया गया है। दरअसल जैसे ही वह कार एक सार्वजनिक शौचालय के निकट पहुंची तभी उसमें से एक शेर बाहर आया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस दिलचस्प वीडियो को ‘वाइल्ड लेंस इंडिया’ नामक अकाउंट से ट्वीट किया गया है। इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है कि, ‘वॉशरूम इंसानों के लिए हमेशा सुरक्षित नहीं होते हैं, कभी-कभी इसे दूसरे लोग भी इसका एस्तेमाल कर सकते हैं’। एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) वाइल्डलेंस इको फाउंडेशन भारत में वन्यजीवों के बारे में जागरूकता बढ़ाने की दिशा में कार्यरत है।

नेटीजंस का ध्यान खींचने वाले इस मजेदार पोस्ट में आईएफएस ऑफिसर यानी भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा को फाउंडेशन द्वारा द्वारा टैग किया गया है। तब अधिकारी सुशांत नंदा ने भी टैग की गई वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि, ‘शायद शेर अपने आसपास सफाई रखने की कोशिश कर रहा था’। हालांकि यह वीडियो कहां की है, इस बात की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.