होटल की अनोखी पहल ने दिया बेघर कुत्तों को सहारा, 60 से अधिक कुत्तों मिला घर

होम 2 सूट ( Home2 Suites ) ने 2018 में “फोस्टरिंग होप” प्रोग्राम लॉन्च किया।
मेहमान होटल ( Hotel ) में ठहरने के साथ कुत्ते को सैर पर भी ले जा सकते है।

<p>Dog foster home</p>
नई दिल्ली। मिसिसिपी ( Mississippi ) के एक होटल में “फोस्टरिंग होप” ( Fostering Hope ) प्रोग्राम लॉन्च किया। जिसके तहत होटल यहां ठहरने वाले मेहमानों को पालतू कुत्ते की देखभाल करने की अनुमति देता है। इसके साथ ही मेहमानों को अगर कोई कुत्ता पसंद आ जाता है तो उसे वो घर भी ले जा सकते है।
अभी तक होटल की इस पहल के जरिए 60 से अधिक कुत्तों को घर मिल गए हैं। होटल में आए मेहमान कुत्ते को सैर पर ले जाने से लेकर रात भर उन्हें अपने होटल के कमरों में ठहरा सकते है। मिसिसिप्पी होटल के निदेशक ने बताया कि उनके मन में यह ख्याल तब आया जब उन्होंने देखा कि तमाम सुविधा मिलने के बाद भी मेहमान यहां कुछ मिस कर रहे है।

ऐसे में हमने इस प्रोग्राम को शुरू किया था। जिसके बाद से 60 कुत्तों को घर खोजने में मदद की है। यहां तक कि चार यहां के कर्मचारी भी कुत्ते के पिल्लो को घर ले गए है। इस कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए अन्य होम 2 सूट स्थानों पर विस्तार करने की उम्मीद कर रही है।

जिससे न केवल मेहमानों को होटल में अधिक आरामदायक महसूस जा सके, बल्कि कुत्तों के जीवन में सुधार हो और लोग उनकी मदद करने को तैयार हों। होटल में ठहरने वालों को कुत्तों के साथ वक़्त बिताना अच्छा लगता है वहीं कुत्ते भी इंसानों के साथ काफी सहज महसूस करते हैं। “फोस्टरिंग होप” प्रोग्राम ने अपनी अनूठी पहल के लिए दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.