इस कुर्सी पर बैठते ही इंसान की हो जाती है मौत, अब तक 63 लोगों ने गंवाई है जान

shrapit chair : इंग्लैंड के सर्कस म्यूजियम में रखी है ये कुर्सी
थॉमस बस्बी नामक शख्स की है ये चेअर

<p>इस कुर्सी पर बैठते ही इंसान की हो जाती है मौत, अब तक 63 लोगों ने गंवाई है जान</p>
नई दिल्ली। देश-विदेश में कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें श्रापित माना जाता है। इन्हीं में से एक है थॉमस बस्बी की कुर्सी। बताया जाता है कि ये चेअर इतनी मनहूस है कि जो भी व्यक्ति इस पर बैठता है जल्द ही उसकी मौत हो जाती है।
दरअसल ये कुर्सी इंग्लैंड के सर्कस म्यूजियम में रखी है। इसे जमीन से करीब 6 फुट की ऊंचाई पर रखा गया है। क्योंकि वहां लोगों को डर है कि कोई अनजाने में या गलती से इस पर बैठ न जाए। बताया जाता है कि ये चेअर थॉमस बस्बी नाम के एक शख्स की है। उसे ये कुर्सी बहुत पसंद थी।
बताया जाता है कि थॉमस को ये कुर्सी इतनी पसंद थी कि उन्हें किसी का इस पर बैठना बिल्कुल पसंद नहीं था। यहां तक कि उनके घरवाले भी इस पर नहीं बैठ सकते थे। मगर एक दिन उनके ससुर इस चेअर पर बैठ गए। इस बात से नाराज थॉमस ने इसी कुर्सी पर उनकी हत्या कर दी थी। तब से इस चेअर को खराब माना जाने लगा।
कहा जाता है कि तब से जिस व्यक्ति के पास भी ये कुर्सी पहुंची और उसने इस पर बैठने की कोशिश की, उसकी कुछ ही दिनों में मौत हो गई। अब तक करीब 63 लोगों की इस कुर्सी पर बैठने से मौत हो चुकी है। तब से इस कुर्सी को म्यूजियम में रख दिया गया है। हालांकि मौत का रहस्य वैज्ञानिक तक नहीं सुलझा पाए हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.