अजब गजब

इस देश में कुत्तों का रंग हो गया नीला, तस्वीरें देख सभी हैरान

आमतौर पर काले, भूरे, सफेद, काले-सफेद समेत आदि रंगों के कुत्ते देखे जाते हैं। क्या आपने नीले रंग यानि‍ ब्‍लू रंग का कुत्ता देखा है।इन कुत्‍तों के झुंड के दृश्‍य सामने आने के बाद इनकी तस्‍वीरें वायरल हो गई हैं।

नई दिल्लीFeb 14, 2021 / 07:06 pm

Shaitan Prajapat

blue dogs

नई दिल्ली। दुनियाभर में कुत्तों की कई प्रजातियां पाई जाती हैं। ये सभी कद, आकार, रंग आदि में एक-दूसरे से भिन्न होते हैं। आमतौर पर काले, भूरे, सफेद, काले-सफेद समेत आदि रंगों के कुत्ते देखे जाते हैं। क्या आपने नीले रंग यानि‍ ब्‍लू रंग का कुत्ता देखा है। रूस में हाल ही में नीले रंग के कुत्तों का एक झुंड नजर आया है। इन कुत्‍तों के झुंड के दृश्‍य सामने आने के बाद इनकी तस्‍वीरें दुनियाभर में वायरल हो गई हैं। खबरों के अनुसार, रूस के निजनी नोवगोरोड क्षेत्र में स्थित डेजरजिन्च से सामने आईं। सोशल मीडिया पर कुत्तों की तस्वीरें वायरल होने के बाद लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देकर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं। सभी लोग कुत्तों की इस हालत पर काफी रोष व्यक्त कर रहे हैं।

कुत्तों की पुरी त्वचा पड़ गई नीली
रूस में कुछ आवारा कुत्तों की ऐसी हालत देखकर स्थानीय लोगों के साथ ही पूरी दुनिया भी हैरान रह गई है। मीडिया रिपोर्ट्स से अनुसार, इन कुत्तों की स्किन पूरी तरह से नीली हो गई है। फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन कुत्तो की त्वचा नीली कैसे हो गई है। माना जा रहा है कि किसी केमिकल रिएक्शन की वजह से उन कुत्तों का रंग नीला पड़ गया है।


यह भी पढ़े :— ये है ब्लैक एलियन! टैटू के चक्कर में कर ली जिंदगी खराब, अब बोलने में हो रही है परेशानी

6 साल पहले था केमिकल का प्लांट
दरअसल, कुत्‍तों की ये तस्वीरें एक संयंत्र के पास ली गई थीं। बताया जा रहा है कि यहां कभी हाइड्रोसेलेनिक एसिड और प्लेक्सिग्लास बनाने वाली एक बड़ी रासायनिक उत्पादन फैसिलिटी थी। हालांकि, यह केमिकल प्लांट लगभग 6 साल पहले बंद हो गया था। इस मामले में जब केमिकल प्लांट के मैनेजर आंद्रे मिसलिवेट्स से सवाल किए गए तो उन्‍होंने मीडि‍या को बताया कि उनके प्लांट की वजह से ऐसा नहीं हुआ है। खबरों के अनुसार, अब जल्दी ही कुत्तों की इस हालत की जांच कर उनके बालों के रंग बदलने का कारणों के बारे में पता लगाया जाएगा। इसके बारे में दुनियाभर के वैज्ञानिक रिसर्च कर रहे है।

Home / Ajab Gajab / इस देश में कुत्तों का रंग हो गया नीला, तस्वीरें देख सभी हैरान

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.