विदिशा

गली-रास्तों पर घूमते मिले ये ‘कोरोना दूत’ तो पुलिस ने अनोखे तरीके से दी समझाइश

बिना मास्क के घूम रहे लोगों को पकड़कर पुलिस ने हाथों पर लगाई ‘मैं हूं कोरोना दूत’ की सील, पहुंचाया जेल..

विदिशाApr 06, 2021 / 03:39 pm

Shailendra Sharma

,,

विदिशा. एक साल पहले लॉकडाउन के बीच पुलिस की सख्ती और मानवीयता की जो तस्वीरें सामने आई थीं वो अभी भी सभी के जहन में ताजा है। अब जब एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है तो एक बार फिर पुलिस और प्रशासन दोनों ही फिर से मैदान में उतरकर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरुक करने में जुट गए हैं। कहीं सख्ती बरती जा रही है तो कहीं लोगों को समझाइश दी जा रही है इसी बीच विदिशा में कलेक्टर और एसपी के मार्गदर्शन में पुलिस ने ऐसा नवाचार किया जो जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।
ये भी पढ़ें- ये क्या यहां जारी हुआ 100 साल के लॉकडाउन का आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला

‘कोरोना दूतों’ को पकड़कर पहुंचाया जेल
सोमवार को पुलिस ने नीमताल पर टेंट लगाकर मैं हूं कोरोना दूत कैंप किया। कैंप से पुलिस ने लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का पाठ तो पढ़ाया ही साथ ही बिना मास्क के घूमने वालों को सबक सिखाने के लिए एक नवाचार किया।

 

04_corona_doodh.png

जो भी लोग बिना मास्क के घूमते हुए नजर आए उन्हें पकड़कर पुलिस ने उनके हाथों पर मैं हूं कोरोना दूत की सील लगाई और कैंप में लगे कोरोना दूत के पोस्टर के साथ उनकी तस्वीर खींची। इतना ही नहीं बिना मास्क लगाकर घूमने वाले लोगों के हाथों पर सील लगाने के बाद उन्हें ओपन जेल भेजा गया जहां उनसे कोरोना से सुरक्षित रहने के उपायों पर निबंध भी लिखवाए गए।

03_corona_doodh.png

पुलिस का ये भी कहना है कि ऐसे लोग जिनके चालान बने हैं और जिनके हाथों पर कोरोना दूत की सील लगाई गई है अघर वो बिना मास्क के फिर से शहर में पकड़ाते हैं तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80f5ls

चर्चाओं का विषय बना ये मास्क है प्याज नहीं का पोस्टर
इतना ही नहीं प्रशासन ने लोगों को जागरुक करने के लिए जगह जगह पर कुछ पोस्टर भी लगवाए हैं जिनमें लिखा हुआ है कि ये मास्क है प्याज नहीं, इसे जेब में न रखें चेहरे पर लगाएं। बता दें कि गर्मी के दिनों में लू से बचने के लिए कई लोग जेब में प्याज रखकर घूमते हैं और इसी तरह मास्क को लगाने की जगह लापरवाही बरतते हुए अपनी जेबों में रख लेते हैं। ऐसे ही लोगों को मास्क की उपयोगिता समझाने के लिए ये पोस्टर लगाए गए हैं जो कि चर्चाओं का विषय बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में दुकान बंद कराने पहुंची पुलिस पर फेंकी खौलती चाय, तीन पुलिसकर्मी घायल

 

05_corona_doodh.png

कलेक्टर-एसपी ने संभाला मोर्चा
दरअसल विदशा जिले में लगातार सामने आ रहे कोरोना के नए मामलों को देखते हुए कलेक्टर डॉ. पंकज जैन और एसपी विनायक वर्मा रोज नए नवाचार कर लोगों को कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर आगाह कर रहे हैं और लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। एक तरफ एसपी खुद माइक लेकर बस्तियों में जाकर लोगों को सतर्क रहने के बारे में बता रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कलेक्टर भी रात में चौक चौराहों पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं।

देखें वीडियो-

Home / Vidisha / गली-रास्तों पर घूमते मिले ये ‘कोरोना दूत’ तो पुलिस ने अनोखे तरीके से दी समझाइश

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.