विदिशा

विदिशा जिले में 39 नए कोरोना पॉजिटिव, दो दिन में दो की मौत

जिले में अब सातों दिन वैक्सीनेशन होगा

विदिशाApr 01, 2021 / 10:28 pm

govind saxena

विदिशा जिले में 39 नए कोरोना पॉजिटिव, दो दिन में दो की मौत

विदिशा. जिले में लगातार बढ़ती लापारवाहियों के बीच कोरोना के हालात भी बिगड़ते जा रहे हैं। एक मार्च को जिले में संक्रमितों की कुल संख्या जहां 3642 थी, वही एक अप्रेल को बढकऱ 4118 हो गई है। गुरूवार को भी जिले में 39 नए संक्रमित सामने आए हैं, इनमें से 29 सिर्फ विदिशा के हैं। विदिशा जिला मुख्यालय के हालात ज्यादा खराब हैं, तमाम सख्तियों के बावजूद लोग संक्रमण की गंभीरता को समझने तैयार नहीं हैं। वहीं बुधवार-गुरुवार के बीच दो लोगों की मौत भी कोरोना से हो गई।

गुरूवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार विदिशा में 29, बासौदा में 1, ग्यारसपुर में 1, कुरवाई में 1, नटेरन में 2 तथा सिरोंज में 5 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में अब एक्टिव केस की संख्या बढकऱ 294 हो गई है। इनमें से 239 होम आइसोलेशन में हैं। जिले में अब तक 3752 लोग कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वस्थ भी हो चुके हैं, जबकि 80 लोगों की मौत भी हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का आंकड़ा अभी केवल 72 मौतों की ही जानकारी दे रहा है।
सवा साल के बच्चे से लेकर 80 साल के बुजुर्ग भी संक्रमित
वर्तमान में जो कोरोना संक्रमित हैं, उनमें विदिशा नगर का सवा साल का बच्चा भी शामिल है। जबकि संक्रमितों में युवाओं के साथ ही 80 वर्ष तक के बुजुर्ग भी शामिल हुए हैं। अधिक समस्या होने पर उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है।
दो दिन में दो की और मौत
बुधवार को बनारस निवासी एक 56 वर्षीय व्यक्ति की विदिशा में मौत हो गई, वे सांची रोड स्थित एक कॉलोनी में अपने रिश्तेदार के यहां रह रहे थे। एक विवाह समारोह में शामिल होने के बाद वे संक्रमित हुए थे। जबकि जून में उनकी बेटी का भी विवाह होना था। उधर गुरूवार को एसएटीआइ के पास रहने वाले एक संक्रमित की भी कोरोना से मौत हो गई। बुधवार को ही उनका सैंपल लिया गया था और गुरुवार की सुबह मौत से पहले उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई।
अब सभी सातों दिन होगा टीकाकरण
सीएमएचओ डॉ. केएस अहिरवार ने बताया कि शासन ने अब सभी सातों दिन कोविड वैक्सीनेशन करने का आदेश जारी किया है। रंगपंचमी के दिन जिला मुख्यालय के मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय और सिटी हास्पिटल सहित सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। अब अवकाश के दिन भी टीके लगाए जाएंगे।

Home / Vidisha / विदिशा जिले में 39 नए कोरोना पॉजिटिव, दो दिन में दो की मौत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.