Latest News in Hindi

शिवपाल ने जारी की प्रवक्ताओं की लिस्ट, सपा की इस दिग्गज महिला नेता का भी नाम शामिल

By Devesh Singh

Sep, 12 2018 02:25:04 (IST)

संसदीय चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का किया है ऐलान, जानिए सूची में कौन-कौन शामिल

शिवपाल ने जारी की प्रवक्ताओं की लिस्ट, सपा की इस दिग्गज महिला नेता का भी नाम शामिल

वाराणसी. शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के प्रवक्ताओं की सूची जारी कर दी है। सोशल मीडिया में तेजी से यह सूची वायरल हो रही है। सूची में सपा में रही इस दिग्गज महिला नेता का भी नाम शामिल है जिससे अखिलेश यादव को झटका लग सकता है।
यह भी पढ़े:-जहां पर हुई थी मुन्ना बजरंगी की हत्या, वहां से अब इस बाहुबली के नाम से किया गया फोन


शिवपाल यादव की सूची में सबसे बड़ा नाम शादाब फातिमा का है। शादाब फातिमा गाजीपुर के सदर से विधायक रह चुकी है। सपा से ही शादाब फातिमा विधायक चुनी गयी थी उसके बाद2017 में चुनाव हार गयी थी। सूची के अनुसार शादाब फातिमा अब मीडिया में शिवपाल यादव की पार्टी का पक्ष रखती हुई नजर आयेगी।
यह भी पढ़े:-BHU में मेस में खाने को लेकर बवाल, दर्जनों वाहनों को तोड़ा गया

IMAGE CREDIT: Patrika

सूची में इन दिग्गजों का भी नाम शामिल
सोशल मीडिया में वायरल सूची में इन दिग्गजों का भी नाम शामिल है। सूची में शारदा प्रसाद शुक्ला, शादाब फातिमा, दीपक मिश्र, नवाब अली अकबर, सुधीर सिंह, प्रो.दिलीप यादव, अभिषेक सिंह आशू, मोहम्मद फरहत रईस खान व इं.अरविंद यादव शामिल है। सूची में अधिकांश लोग पूर्वांचल से जुड़े हुए हैं जो पहले सपा के लिए काम करते थे अब शिवपाल यादव ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।
यह भी पढ़े:-जब बुजुर्ग महिला ने कहा कि आप इतने आदर से बोले रहे हैं साहब, अब नहीं होगा अतिक्रमण

जनाधार बढ़ाने में लगे शिवपाल यादव के करीबी
पूर्वांचल में शिवपाल यादव की पार्टी का जनाधार बढ़ाने में उनके करीबी जुट गये हैं। माना जा रहा था कि मुलायम सिंह यादव एक बार फिर पारिवारिक विवाद को सुलझा लेंगे। ऐसा नहीं हो पाया है और शिवपाल यादव व अखिलेश यादव की राह अब अलग हो गयी है। शिवपाल यादव के नयी पार्टी बनाने से बीजेपी ने राहत की सास ली है। बीजेपी जानती है कि राहुल गांधी, मायावती व अखिलेश यादव के महागठबंधन को लोकसभा चुनाव 2019 में हराने के लिए शिवपाल यादव को मोर्चा बेहद काम आयेगा। पत्रिका अपने स्तर से वायरल सूची की पुष्टि नहीं करती है।
यह भी पढ़े:-बसपा ने दिया कांग्रेस व सपा को तगड़ा झटका, पीएम नरेन्द्र मोदी को मिली राहत