मुख्तार की लग्जरी गाड़ियों पर योगी सरकार की नजर

मुख्तार अंसारी की पत्नी के पैतृक आवास से कुर्क की गई लग्जरी कार।

<p>गाजीपुर में जब्त हुई कार</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. पूर्वांचल के बाहुबलियों की पहचान उनकी गाड़ियों के काफिले से की जाती रही है। 7 8 6 नंबर की गाड़ियों का काफिला बता देता था कि मुख्तार अंसारी जा रहे हैं। पर आज वक्त बदला है और न बाहुबली की वो हनक रही और न ही काफिले की हलचल। करोड़ों की सम्पत्ति पर चोट करने के बाद अब योगी सरकार की नजर बाहुबली और उनसे जुड़े लोगों की लग्जरी गाड़ियों पर भी है। पुलिस इनपर कार्रवाई भी कर रही है। अब पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी के पैतृक आवास पर खड़ी लग्जरी कार को कुर्क कर जब्त किया है। कहा जाता है इस गाड़ी से उनकी पत्नी चलती थीं।


ऑपरेशन क्लीन के तहत मुख्तार अंसारी और उनके गैंग व सहयोगियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही योगी सरकार असलहे, जमीन, गोदाम, शाॅपिंग काॅम्पलेक्स और होटल जैसी सम्पत्तियों की कुर्की और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के साथ ही ऐसी सम्पत्तियों की भी खोजबीन कर रही है जो दूसरों के नाम से खरीदी गई हों।


ऐसी सम्पत्तियों में काफिले में चलने वाली महंगी गाड़ियां भी शामिल हैं। जांच में ये गाड़ियां गलत पाए जाने पर इन्हें जब्त किया जाएगा। इसी क्रम में शासन के निर्देश पर गाजीपुर पुलिस प्रशासन ने जिलाधिकारी के आदेश के बाद गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के ससुराल में खड़ी लगजरी कार को कुर्क कर लिया। कुर्की से पहले डुगडुगी बजवाई गई। सीओ सिटी ओजस्वी चावला के अनुसार ये कार्रवाई आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी, उनकी पत्नी अफशां अंसारी और उनके दो भाइयों पर हुए मुकदमे के क्रम में की गई है। इसकी चार्जशीट भी कोर्ट में दाखिल हैं।

By Alok Tripathi

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.