जल्द शुरू होंगी हवाई सेवाएं, यात्रियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान, एयरपोर्ट पर दिखेंगे कई बदलाव

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने संभावना जताई है कि अगले सप्ताह से कुछ घरेलू विमान सेवाएं प्रारंभ हो सकती हैं

<p>जल्द शुरू होंगी हवाई सेवाएं, यात्रियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान, एयरपोर्ट पर दिखेंगे कई बदलाव</p>
वाराणसी. एयरपोर्ट एथॉरिटी की सक्रियता के बाद संभावनाएं जताई जाने लगी है कि लॉकडाउन के चलते लम्बे अरसे से बंद हवाई सेवाएं जल्द ही सुचारू रूप से चालू होंगी। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने संभावना जताई है कि अगले सप्ताह से कुछ घरेलू विमान सेवाएं प्रारंभ हो सकती हैं। हालांकि अभी पूरी तरह से यह स्पष्ट नहीं हुआ है।
हवाई सेवाओं की तैयारी शुरू

लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान सेवाएं शुरू करने को लेकर लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। विमान सेवाएं शुरू करने से पहले एयरपोर्ट पर सुरक्षा के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण कर मंथन किया। वहीं गोरखपुर एयरपोर्ट से भी हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अधिकारियों से इसके लिए तैयार रहने को कहा गया है।
लगेगी ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सभी पहले से ही कई सुरक्षा उपायों का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन अब एयरपोर्ट में यात्री बचाव के अलग तरीकों का इस्तेमाल होते देखेंगे। एलबीएस एयरपोर्ट के निदेशक आकाशदीप माथुर का कहना है कि हम पूरी तरह से तैयार हैं। सरकार से आदेश मिलते ही विमानों का संचालन प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों को टर्मिनल भवन में बनाए गए पदचिह्नों पर खड़ा होना होगा। साथ ही ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन भी लगाई जाएगी।
यात्रियों के लिए सभी एहतियाती उपायों को अपनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। सभी आवश्यक स्थानों और बैठने की कुर्सियों पर सुरक्षित डिस्टेंसिंग मार्किंग भी की जा रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अधिकारियों से एयरपोर्ट की व्यवस्था ठीक करने को कहा है जिसमें पूरे परिसर को सेनेटाइज करने के साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराना प्रमुख है।
अधिकारी- कर्मचारी को पहनना होगा पीपीइ किट

कोरोना वायरस को देखते हुए चेक-इन काउंटर पर भी ग्लास लगाया जाएगा। एयरपोर्ट पर जितने स्थानों पर यात्रियों के टिकट समेत अन्य दस्तावेजों की जांच की जाएगी उन स्थानों पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी पीपीइ किट पहने रहेंगे। एयरपोर्ट अधिकारियों ने यह भी बताया कि एयरपोर्ट पर कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को भी पीपीइ किट पहनने को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.