उन्नाव में एलसीडी चोरी को लेकर हुए विवाद में किसान की चेहरा कूच कर नृशंस हत्या

– थाना क्षेत्र के भौली ग्रामसभा का मामला
– आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन
 

<p>उन्नाव में एलसीडी चोरी को लेकर हुए विवाद में किसान की चेहरा कूच कर नृशंस हत्या</p>

उन्नाव. अजगैन कोतवाली क्षेत्र के गांव भौली में उस समय हड़कंप मच गया। जब गांव के ही रहने वाले दबंग, किसान को ट्यूबवेल से जबरन उठाकर अपने साथ अपने घर ले गए। जहां उन्होंने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में आक्रोश व्याप्त हो गया। सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस से पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल पहुंचे और गांव के माहौल को देखते हुए कई थानों की पुलिस बुला ली। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है। नामजद आरोपियों में पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया है। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी।

अजगैन थाना क्षेत्र की घटना

अजगैन थाना क्षेत्र की ग्राम भौली के मजरा बघारी निवासी भैया लाल पुत्र जगदम्बा प्रसाद की उस समय हत्या कर दी गई, जब वह खेत में पानी लगाने के लिए गया था। खेत में ही गांव के लगभग 5 लोग जीप से पहुंच गए। मृतक परिजनों का कहना है कि भैयालाल से 3 दिन पूर्व हुए एलसीडी चोरी मामले में हुए समझौते सुलह नामा मांगने लगे और बहाने से भैयालाल को अपने घर ले आए। जहां उसकी पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद भी जी नहीं भरा तो उसका चेहरा कूच कर उसकी नृशंस हत्या कर दी।

हत्या की जानकारी डायल 112 पर पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची अजगैन कोतवाली प्रभारी अरविंद सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। इसी बीच पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर , सीओ कृपाशंकर भी मौके पर पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया। इस संबंध में मृतक भैयालाल के पुत्र आशु की तहरीर पर पुलिस ने सूरज, गोलू, किशन पुत्र गण बाबुल, रोशन, रिंकू को नामजद किया है। पुलिस ने रोशन और रिंकू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हत्या की जानकारी होते ही आक्रोशित मृतक परिजन आरोपियों के घर पर लाठी-डंडों के साथ चढ़ाई कर दी। जिसके कारण कई अन्य थानों की पुलिस भी बुलाई गई।

घटना की पृष्ठभूमि में एलसीडी चोरी

घटना की पृष्ठभूमि में बताया जाता है कि बाबुल अवस्थी के घर से एलसीडी चोरी हो गया था। जिसका आरोप भैयालाल के परिवार पर लगाया गया था। बताया जाता है दोनों पक्षों में कोतवाली में समझौता भी हुआ था। समझौता के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को नहीं समझा और परिणाम स्वरूप भैया लाल की हत्या होगी। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 3 टीमों का गठन किया गया है। शीघ्र ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.