अच्छी खबर : लखनऊ-कानपुर के बीच शुरू हुई लोकल ट्रेन, जानें पूरी डिटेल

डीआरएम उत्तर रेलवे ने बताया कि लखनऊ-कानपुर के बीच एक यात्री गाड़ी की शुरुआत की जा रही है, जो सभी स्टेशनों पर रुकेगी

<p>अच्छी खबर : लखनऊ-कानपुर के बीच शुरू हुई लोकल ट्रेन, जानें पूरी डिटेल</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

उन्नाव. लखनऊ-कानपुर (LKO to CNB) के बीच रोजाना यात्रा करने वाले हजारों रेल यात्रियों (Passangers) के लिए अच्छी खबर है। लखनऊ-कानपुर के बीच इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने फिर से मेमू ट्रेन (Memu Train) का संचालन शुरू कर दिया है। कोरोना महामारी (Covid-19) के चलते यह ट्रेन बंद कर दी गई थी। इस सम्बंध में डीआरएम उत्तर रेलवे ने आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि लखनऊ-कानपुर के बीच एक यात्री गाड़ी की शुरुआत की जा रही है, जो सभी स्टेशनों पर रुकेगी। 22 फरवरी से मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है।

मेमू ट्रेन लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन (LKO) से सुबह 07:05 पर रवाना होगी। 8:30 बजे उन्नाव और 9:00 बजे कानपुर सेंट्रल (CNB) पहुंचेगी। वापसी में यही ट्रेन कानपुर सेंट्रल से शाम 6:50 बजे रवाना होगी जो रात 9:40 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यह ट्रेन रूट पर पड़ने वाले सभी स्टेशनों पर रुकेगी। 71 किलोमीटर के इस सफर के लिए यात्रियों को पहले की अपेक्षा जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। अब जाएंगे तो पैसेंजर में लेकिन किराया एक्सप्रेस के जितना देना होगा।

यह भी पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव – सभी पार्टियां अधिकृत प्रत्याशियों के साथ उतर रही है मैदान में

यात्रियों को राहत

लखनऊ-कानपुर के बीच विगत 10 महीनों से लोकल ट्रेनों का संचालन बंद है, जिससे रोज चलने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लखनऊ कानपुर बाईपास पर स्थित मां अन्नपूर्णा धाम के निकट यात्रियों की भीड़ देखी जा सकती है। अब नई ट्रेन के चलने से दैनिक यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।
इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

मानक नगर, अमौसी, हरौनी, पिपरसंड, जैतीपुर, कुसुंबी, अजगैन, उन्नाव, मगरवारा, गंगा घाट और कानपुर सेंट्रल

यह भी पढ़ें

उन्नाव कांड – गांव में पसरा सन्नाटा, चौथे दिन मृतकों के परिजनों के घर में जला चूल्हा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.