उन्नाव

होम्योपैथिक की लो डोज कोरोना में कारगर, सिटी स्कैन एक्स-रे से 300 गुना घातक

हल्के लक्षण होने पर सीटी स्कैन करवाने की आवश्यकता नहीं, बार-बार सीटी स्कैन कराना वाइटल आरगंस के लिए खतरे की घंटी है। 300 एक्स रे के बराबर हानिकारक एक सीटी स्कैन होता है।

उन्नावMay 05, 2021 / 08:12 pm

Narendra Awasthi

Patrika

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर. सिटी स्कैन से फेफड़े और शरीर को नुकसान पहुंचता है एक सिटी स्कैन 300 एक्स-रे के बराबर हानिकारक होता है। ग्वालटोली स्थित आरोग धाम के वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ हेमंत मोहन ने यह जानकारी दी उन्होंने कहा कि वर्तमान कोरोनावायरस काल में होम्योपैथिक दवाओं की लो पोटेंसी की डोज अत्यधिक कारगर सिद्ध हो रही है। चिकित्सीय सलाह के बिना होम्योपैथिक दवाओं का रिपीटेशन घातक हो सकता है।

यह भी पढ़े

कोई पत्नी ऐसा भी करती है जैसा इन्होंने किया, पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप

उन्होंने बताया कि होम्योपैथिक पद्धति सिमिलिया सिमिलीबस क्युरेंटूर के सिद्धांत पर आधारित है। जिसमें जब किसी रोगी को लक्षणों से मिलती-जुलती दवाई दी जाती हैं। तो ये रोगी के अंदर रोग के प्रति एंटीबॉडीज डेवलप कर देती है। इसीलिए होम्योपैथी दवाएं रोग के साथ-साथ रोग का भी समूल नाश कर देती हैं।

डॉ. आरती मोहन के अनुसार

डॉक्टर आरती मोहन ने बताया कि एक ही होम्योपैथी दवा के द्वारा शरीर के समस्त अंगों का संपूर्ण उपचार किया जा सकता है। बताया कि वे रोगी जो कि पहले से बीपी शुगर या थायराइड जैसी बीमारियों से ग्रसित हैं। उन्हें विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोनावायरस संक्रमण होने पर वे तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। सेल्फ मेडिकेशन बिल्कुल भी ना करें।

Home / Unnao / होम्योपैथिक की लो डोज कोरोना में कारगर, सिटी स्कैन एक्स-रे से 300 गुना घातक

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.