उन्नाव

यहां है दशानन का मंदिर जो साल में एक बार खुलता है दुग्ध स्नान के बाद विधि विधान से होती पूजा

शिवाला स्थित दशानन का मंदिर में आज भक्तों की भीड़ बड़े जहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और दशानन के दर्शन किए। इस मौके पर दशानन दुग्ध से स्नान के बाद अभिषेक व श्रृंगार किया गया। विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद दशानन की आरती उतारी गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी मौजूद थे।

उन्नावOct 15, 2021 / 10:53 pm

Narendra Awasthi

Pattrika

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर. दशहरा में एक तरफ जहां रावण का पुतला फूंका जाता है। वहीं पर कानपुर के शिवाला स्थित दशानन के मंदिर में आज के दिन पूजा अर्चना होती है। साल में एक बार दशहरा के दिन रावण का मंदिर खुलता है और विधि विधान से पूजा अर्चना कर पुतला दहन के पूर्व ही बंद कर दिया जाता है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु रावण के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं।

किया गया दशानन का श्रृंगार

असत्य पर सत्य की जीत का पर्व दशहरा आज धूमधाम से मनाया जा रहा है। जगह-जगह रावण का पुतला फूंका जा रहा है। वहीं कानपुर के शिवाला स्थित रावण का मंदिर आज दशहरा के दिन दशानन का मंदिर खोला जाता है साल में केवल आज के दिन है मंदिर में दशानन मंदिर का द्वार खोल कर उन्हें दूध से स्नान कराया जाता है और अभिषेक भी होता है। दशानन का भव्य श्रृंगार भी किया जाता है विधि विधान से पूजा अर्चना के अंत में आरती भी उतारी जाती है। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौके पर पहुंचते हैं और दशानन के दर्शन करते

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.