श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों का हंगामा, उन्नाव के बाद अजगैन में भी दोहराया स्टेशन पर अव्यवस्था

– जिलाधिकारी रेलवे स्टेशन पर व्याप्त अव्यवस्था से हुए रूबरू
– बोले अव्यवस्थाओं को दूर करो
– क्वॉरेंटाइन सेंटर का भी किया निरीक्षण

<p>श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों का हंगामा, उन्नाव के बाद अजगैन में भी दोहराया स्टेशन पर अव्यवस्था</p>

उन्नाव. जिलाधिकारी रवींद्र कुमार जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में स्थापित किए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने क्वॉरेंटाइन सेंटर के संचालक से रहने वाले लोगों के विषय में पूछताछ की। साथ ही उन्होंने क्वॉरेंटाइन युवकों से बातचीत की। क्वॉरेंटाइन किए गए युवकों से पूछा कि भोजन मिल रहा है कि नहीं और यदि मिल रहा है तो कैसा। इसके साथ उन्होंने रेल यात्रियों द्वारा किए जा रहे उपद्रव और हंगामे को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। गौरतलब है रेलवे द्वारा चलाई गई स्पेशल श्रमिक ट्रेन के यात्री खाना और पानी न मिलने के कारण भीषण गर्मी में बिलबिला गए। जगह-जगह छोटे-छोटे स्टेशनों पर गाड़ियों के हो रहे स्टॉपेज ने उन्हें और भी परेशान कर दिया। यात्रियों ने पहले उन्नाव रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया और फिर अजगैन रेलवे स्टेशन पर भी हंगामा शुरू कर दिया।

 

रेलवे स्टेशन पर फोर्स बढ़ाने के निर्देश

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार निरीक्षण के दौरान एसडीएम को निर्देशित किया कि पुलिस अधीक्षक से विभिन्न रेलवे स्टेशन पर निगरानी के लिए और अधिक पुलिस फोर्स की मांग करें। उन्होंने अजगैन, गंगा घाट, सोनिक, जैतीपुर कुसुंबी स्टेशन पर पुलिस फोर्स पढ़ाई जाने के निर्देश दिए। गौरतलब है रेलवे द्वारा गैर राज्यों से श्रमिकों को उनके मूल जनपद तक भेजने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है। लेकिन स्पेशल ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए पानी तक उपलब्ध नहीं है यहां तक कि शौचालय में भी पानी नहीं है। विभिन्न श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के यात्री आज पहले उन्नाव स्टेशन पर और फिर अजगैन स्टेशन पर हंगामा काटा और तोड़फोड़ की। यात्रियों का कहना था कि ना तो उन्हें खाना मिलना है ना भीषण गर्मी में उन्हें पीने के लिए पानी मिल रहा है। एक के बाद एक आक्रोशित रेल यात्रियों के हंगामे की खबर सुनकर जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंचकर अब व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश देते रहे। यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि स्थानीय अधिशासी अधिकारियों के माध्यम से रेलवे स्टेशन पर पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

 

श्रमिकों से पूछा खाना मिलता है कि नहीं

अरोरा रिसॉर्ट क्वॅारेटाइन सेन्टर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अन्य प्रान्तों से आये जनपद के श्रमिकों को जो कि क्वॅारेटाइन समय पूरा कर चुके, घरों को रवाना किया गया। तत्पश्चात रेसॉर्ट में खाने व साफ सफाई की व्यवस्था को चेक किया गया तथा संबन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने क्वॉरेंटाइन सेंटर निगरानी करते हुए बाहर से आये प्रवासियों से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में पुछा कि आप लोगों को सभी सुविधाएं समय से दी जा रही है। किसी तरह की लापरवाही तो नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आते ही आप लोगों को घर भेज दिया जाएगा। सेंटर प्रभारी को निर्देशित करते कहा कि सेंटर में किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके साथ उन्होंने स्टेशन मास्टर को निर्देशित किया की ट्रेन में पानी की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने अजगैन कोतवाली का भी निरीक्षण किया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.