मर्डर का खुलासा: तीन माह की मासूम बच्ची की हत्या में मां गिरफ्तार

– मां ने इंटरनेट पर तलाशा कैसे पानी में डुबोकर मारते हैं, इसके बाद सामने आया बच्ची की मौत का घटनाक्रम

<p>patrika</p>

उज्जैन. जिले के खाचरौद में 12 अक्टूबर को एक 3 वर्षीय बच्ची का शव हौद से मिला था। मामले में करीब 10 दिनों की जांच के बाद स्थानीय पुलिस ने बच्ची की मां को संदेह एवं तथ्यों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि अभी अधिकृत तौर पर पुलिस ने गिरफ्तारी का खुलासा नहीं किया है, लेकिन बेटी की हत्या में मां की गिरफ्तारी कर पूछताछ की जा रही है। शुरूआती जांच में बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मां बने अपनी बेटी को हौद में डुबो कर मार दिया और इसका तरीका उसने इंटरनेट पर सर्च भी किया। आरोपित के मोबाइल की डिटेल खंगालने पर पुलिस को पता चला कि उसने इस वारदात से कुछ दिन पहले तक इंटरनेट पर बच्चों को कैसे मारते हैं, इसे सर्च भी किया था। नवरात्रि पर्व के दौरान रेलवे स्टेशन रोड़ पर पुलिस थाना के सामने ऑनलाइन शॉप संचालक की तीन माह की बच्ची के संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो जाने और थोड़ी देर बाद ही घर की छत पर बनी पानी की टंकी में बच्ची का शव मिलने के मामले में पुलिस ने आरोपी बच्ची की मां स्वाति पति अर्पित भटेवरा के नाम का खुलासा किया है। मामले गौरतलब हो कि, 12 अक्टूबर की दोपहर पुलिस थाना के सामने एमपी ऑनलाइन शॉप संचालक अर्पित पिता मंडी व्यापारी सुभाष भटेवरा की तीन महीने की बेटी विरति के अचानक से गायब होने और आधे घंटे बाद ही उसका शव घर की छत पर बनी पानी की टंकी में मिलने के मामले घटना के दसवें दिन पुलिस ने विरति की मां स्वाति पति अर्पित भटेवरा को आरोपी बनाया है।

इंटरनेट पर सर्च किया, बच्चों को कैसे मारते हैं
मामले में टीआई रविंद्र यादव का कहना है कि, साक्ष्य के आधार पर स्वाति की गिरफ्तारी की गई हैं, लेकिन तीन माह की मासूम की हत्या करने का कारण बताने में हिचकिचाहट महसूस करते हुए “जांच चल रही हैं” बता रहे हैं। विश्वस्त पुलिस सूत्रों के अनुसार तीन माह की मासूम को पानी की टंकी में डुबाकर मारने के एक पखवाड़ा के दौरान स्वाति ने अपने मोबाइल पर “पानी मे डुबाकर मारने के तरीके” जैसी बातें इंटरनेट पर सर्च की गई थी। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक 2018 में विवाह के बाद से स्वाति ने किसी न किसी बात को लेकर घर मे विवाद करना शुरू कर दिया था। बताया जा रहा है कि स्वाति अपने पति को हमेशा परिवार से अलग रहने के लिए दबाव बना रही थी। कई बार स्वाति ने अपने आप को मानसिक रोगी साबित करने का भी प्रयास किया। जिसका परिजनों द्वारा उपचार भी कराया गया।

12 अक्टूबर को थी लापता, हौद में मिला शव
जानकारी के मुताबिक, पुलिस थाना के सामने निवासी अर्पित पिता सुभाष भटेवरा की बेटी विरति 12 अक्टूबर की दोपहर 1 बजे से गायब थी। उसके ना मिलने पर घरवालों ने उसे घर में सभी जगह खोजना शुरू किया। पुलिस थाने के ठीक सामने का मामला होने से टीआई रविंद्र यादव समेत पुलिसकर्मी तत्काल मौके पर पहुंच गए और बच्ची की तलाश में जुट गई। परिजनों के साथ पुलिस ने भी उसे घर के आसपास तलाश की, लेकिन काफी देर तक उसका कहीं पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस ने घर की तलाशी लेनी शुरू की और घर का एक-एक समान उठाकर उसे ढूंढा। इसी दौरान पास के रहवासी युवक राहुल, वसीम आदि ने जब घर की छत पर बनी पानी की टंकी पर लगी पत्थर की फर्शी को हटाया तो उसमें बच्ची तैरती हुई नजर आई। परिजन उसे तत्काल अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के दो दिन पहले अर्पित के पिता सुभाष चंद्र भटेवरा अपने परिवार के साथ नीमच जिले में स्थित ***** माता मंदिर दर्शन के लिए गए थे। लौटते समय वह अर्पित के ससुराल ग्राम पिपलिया मंडी से अपनी पोती विरति और बहू स्वाति को अपने साथ खाचरौद ले आए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.