उज्जैन

Mahakaleshwar Temple महाकाल मंदिर पर आतंकियों की नज़र, पकड़ाया संदिग्ध, मोबाइल पर मिले कई वीडियो और तस्वीरें

आईबी की टीम ने मंदिर परिसर की सुरक्षा का जायजा लिया
 

उज्जैनJul 25, 2021 / 11:36 am

deepak deewan

Mahakal Mandir Ujjain Mahakal Temple Ujjain Terrorists News

उज्जैन. विश्वविख्यात महाकालेश्वर मंदिर पर आतंकियों की नजर है। सावन के पावन महीने में आतंकी यहां कोई वारदात करने की फ़िराक में हैं। मंदिर की रैकी कर रहे एक संदिग्ध को पकड़ा भी गया है। इस संबंध में इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद लखनऊ और दिल्ली के आईबी अफसरों की टीम ने मंदिर का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
Sawan Mass कोरोनाकाल में ऐसे कर सकेंगे महाकाल के दर्शन, सवारी के लिए मार्ग तय

आईबी टीम ने मंदिर परिसर का गहराई से निरीक्षण किया। उनके साथ स्थानीय सीएसपी और उनकी टीम भी मौजूद थी। सूत्रों के अनुसार आईबी टीम के निरीक्षण के दौरान ही एक संदिग्ध को पकड़ा गया। यह युवक टीम सदस्यों पर लगातार निगाह रख रहा था। युवक अपने मोबाइल फोन से मंदिर के साथ ही आईबी टीम सदस्यों के फोटो और वीडियो बना रहा था।
Sawan 2021 महाकाल मंदिर के पट खुलने का समय बदला, दर्शन के लिए करना होगा यह काम

मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों और आईबी टीम को युवक के मोबाइल पर महाकाल मंदिर की गई फोटो मिलीं। मोबाइल में मंदिर परिसर के साथ ही पास के स्थानों के भी वीडियो और तस्वीरे भी थीं। इसके साथ ही आईबी अधिकारियों के निरीक्षण की तस्वीरें और वीडियो पाए गए। सूत्रों के अनुसार संदिग्ध युवक के पास मिली उसकी आईडी फर्जी पाई गई है। सुरक्षा एजेंसी युवक से लगातार पूछताछ कर रही हैं।
स्कूल खुलने के दिन नियत , केलेंडर और गाइडलाइन जारी

होमगार्ड जवान ने दिखाई तत्परता
बताया जा रहा है कि निरीक्षण के दौरान सीएसपी के साथ तैनात होमगार्ड जवान उपेंद्र सिंह भदोरिया की संदिग्ध युवक पर नजर पड़ी थी। वह मोबाइल फोन से लगातार तस्वीरें और वीडियो बनाने में लगा हुआ था। मंदिर के भीड़-भाड़ वाले हिस्से में उसे पकडने से दिक्कत हो सकती थी इसलिए पर नजर रखते रहे। जैसे ही युवक मंदिर के बाहर आया, जवान उपेंद्र सिंह भदोरिया ने उसे पकड़ लिया। इस सराहनीय कार्य के लिए उन्हें उज्जैन एसपी सम्मानित करेंगे।
Dhuniwale Dadaji Dham गुरु पूर्णिमा का सबसे बड़ा उत्सव, बहुत खास है यह आरती

ताजा सूचना के मुताबिक संदिग्ध आरोपी को पकड़ने और पूछताछ के बाद छोड़ दिया था, हालांकि उसे महाकाल थाना पुलिस ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। दिल्ली से आई आईबी टीम के प्रभारी शत्रुघ्न ने युवक से प्रतिबंधित होने के बावजूद फोटो खींचने का कारण पूछा तो उसने बताया कि सभी श्रद्धालुओं को मंदिर में फोटो खींचते देख मैंने भी फोटो खींच लीं। इधर सहायक प्रशासनिक अधिकारी पूर्णिमा सिंघी ने इस सूचना को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई गतिविधि महाकाल मंदिर में नहीं हुई है।
बरगवां में सड़क दुर्घटना, कई मौतें, मच गई चीखपुकार

सिमी का गढ़ रहा है शहर
महाकालेश्वर मंदिर हमेशा से आतंकियों की नजर में रहता आया है। उज्जैन सिमी आतंकी सफदर नागोरी का इलाका रहा है जोकि अभी भी भोपाल जेल में बंद है। शहर में सिमी की स्लीपिंग सेल होने की भी आशंका है। सावन के पवित्र माह में यहां लाखों भक्त दर्शन और पूजा के लिए महाकाल मंदिर आते हैं। ऐसे में आतंकी हमला कुछ आसान भी हो सकता है। कुछ दिनों पहले लखनऊ में पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों के खुलासे के बाद यहां हाईअलर्ट जारी किया गया था। सुरक्षा बलों ने उज्जैन महाकाल मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा भी दी थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.