पार्टी के काम घर पर करने से धीरे-धीरे पार्टी परिवार की हो जाती : जेपी नड्डा

|

Updated: 26 Oct 2020, 12:37 PM IST

उदयपुर में भाजपा का दक्षिण विस्तार क्षेत्र में नए कार्यालय का वीसी से शिलान्यास किया

उदयपुर. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि संगठन के कोई भी कार्य हो वह कार्यालय में ही करना चाहिए, आवास पर कार्य करने से पार्टी धीरे-धीरे परिवार की हो जाती है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कार्यालय संस्कार देने का केन्द्र होता है।
यह बात उन्होंने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उदयपुर में भाजपा के बलीचा स्थित दक्षिण विस्तार में नए कार्यालय के शिलान्यास समारोह में कही। उन्होने कहा कि कार्यालय आफिस नही होता, आफिस तय समय तक खुलते है जबकि कार्यालय 24 घंटे व 365 ही दिन खुलकर परामर्श केन्द्र होता है। कार्यालय में आने से व बातचीत करने से कार्यकर्ताओ का विकास होता है। उन्होने कहा कि जबकि कोई मेरे से मिलने आता है तो मैं उनसे कहता हूं कि कार्यालय आओ, उन्हे कभी नही कहा कि आवास पर आओ, मेरा मानना है कि आवास पर कार्य करने से पार्टी धीरे धीरे परिवार की हो जाती है और कार्यालय में काम करने से पार्टी का संस्कार बनता है, इसी वजह से आज दूसरी पार्टियां परिवार की पार्टी हो गई और भाजपा का परिवार ही बड़ी पार्टी है, कार्यालय से कार्यकर्ताओं का निर्माण होता है। कार्यालय आधुनिक सुविधा से युक्त हो। नड्डा ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा ने सामाजिक पक्ष भी दिखाया और देश में 25 करोड़ लोगों को भोजन पैकेट पहुंचाने का काम किया। उन्होंने राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है। जयपुर से प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, विस में नेता प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया ने भी बात रखी।
कार्यक्रम में पूर्व विधानसभाध्यक्ष शांतिलाल चपलोत, जिलाध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, देहात अध्यक्ष भंवर सिंह पंवार, सांसद अर्जुन लाल मीणा, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी, सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा, महापौर जीएस टांक, उप महापौर पारस सिंघवी, पूर्व महापौर चन्द्र सिंह कोठारी, रजनी डांगी, पूर्व सभापति युधिष्ठिर कुमावत, विधायक अमृत लाल मीणा, पूर्व प्रदेश मंत्री प्रमोद सामर, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष गजेन्द्र भण्डारी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष किरण तातेड़, भवन निर्माण समिति के सदस्य दिनेश भटट् व नाना लाल वया आदि उपस्थित थे।
मीडिया प्रभारी चंचल कुमार अग्रवाल ने बताया कि 60 लाख रुपए की लागत से पहले चरण में दो मंजिला आधुनिक सुविधाओं युक्त भवन होगा जो कि आगामी विजयदशमी पर्व पर वापस इसका शुभारंभ कर दिया जाए ऐसा लक्ष्य रखा गया है।

पार्टी को बढ़ाए, स्वयं को नहीं
इधर, पत्रिका से बातचीत में कटारिया ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सही कहा कि पार्टी कार्यालय में ही कार्य करना चाहिए। कटारिया ने कहा कि प्रारंभ से ही ऐसे संस्कार हो कि पार्टी को बढ़ाने के लिए काम करे न कि स्वयं को बढ़ाने के लिए। उन्होंने कहा कि जब बापूबाजार में कार्यालय था तब भी वे कार्यालय में ही कार्य निपटाते थे।