Breaking: अगले दो दिन लोकल में सफर करने वाले यात्री इस खबर को जरूर पढ़े, नहीं तो पढ़ जाएंंगे मुश्किल में

|

Published: 14 Sep 2017, 11:51 AM IST

दुर्ग-रसमड़ा की बीच अप लाइन और कलमना व कामठी के बीच डाऊन लाइन पर ट्रेक का मेंटनेस कार्य करने 4 घंटे मेगा ब्लॉक रखा जाएगा।

राजनांदगांव. दुर्ग-रसमड़ा की बीच अप लाइन और कलमना व कामठी के बीच डाऊन लाइन पर ट्रेक का मेंटनेस कार्य करने 4 घंटे मेगा ब्लॉक रखा जाएगा। ब्लॉक की वजह से शुक्रवार व शनिवार को कुछ लोकल व पैसेेंजर ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

दुर्ग में किया जाएगा नियंत्रित
रेलवे के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मेगा ब्लॉक की वजह से शुक्रवार को दुर्ग से ११.४५ बजे छुटनेे वाली गाड़ी संख्या 18239 गेवरारोड-नागपुर को 1 घंटा और शनिवार को दुर्ग से छुटने वाली गाड़ी 581111 टाटा नगर -इतवारी को 30 मिनट दुर्ग में नियंत्रित किया जाएगा।

गोंदिया-रायपुर मेमू दुर्ग में समाप्त
इसके अलावा शुक्रवार को 68724 गोंदिया-रायपुर मेमू दुर्ग में समाप्त कर शनिवार को दुर्ग से ही 68723 डोगरगढ़-गोंदिया मेमू बनकर दुर्ग से रवाना हेागी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 68729 रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू को भी दुर्ग में शुक्रवार को समाप्त कर शनिवार को दुर्ग से ही 68730 डोंगरगढ़-रायपुर मेमू बनाकर रवाना किया जाएगा।

२ घंटे देरी से रवाना होगी टाटानगर पैसेंजर
डाउन लाइन में कलमना-गोंदिया-दुर्ग से क्षेत्र में दिनांक 22 सितम्बर शुुक्रवार को ७.४५ बजे से ११.४५ बजे तक अर्थात् 4 घंटे का लिये जा रहे ब्लॉक के फलस्वरुप 22 सितम्बर को ईतवारी से 21.30 बजे छुटने वाली 58112 ईतवारी-टाटानगर पैसेंजर 2 घंटे देरी से रवाना होगी।

प्रभावित रहेगा लोकल ट्रेनों का संचालन
सीनियर डीसीएम रेल मंडल नागपुर अर्जुन सिब्बल ने बताया कि दुर्ग-गोंदिया-कलमना खंड पर दुर्ग -रसमड़ा के बीच ट्रेक में मेंटनेंस कार्य के कारण मेगा ब्लॉक रखा जाएगा। ब्लॉक के कारण शुक्रवार व शनिवार को कुछ लोकल व पैसेंजर ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगी।

यात्रियों को असुविधा से बचाने अलर्ट
रेलवे ने यात्रियों को असुविधा से बचाने मेगा ब्लॉक से पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। गौरतलब हो कि नागपुर और रायपुर के बीच रोजाना 10 हजार से ज्यादा लोग लोकल ट्रेन में सफर करते हैं। ऐसे में ट्रेन के टाइम में बदलाव करने से पहले ही यात्रियों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। ताकि मुसाफिर अपनी सुविधा के अनुसार दूसरी ट्रेनों में सफर कर सके।