special train: मध्यप्रदेश के रेलयात्रियों को गुजरात लेकर जाएगी यह नई स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन

जबलपुर होकर राजकोट के लिए स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन, १४ अक्टूबर को रीवा से होगी रवाना

<p>indian railway: rajkot-reewa train will leave from October 14</p>
जबलपुर। रेलवे ने मध्यप्रदेश के रेलयात्रियों को एक और ट्रेन की सौगात दी हेै। यह ट्रेन प्रदेश के रेलयात्रियों को गुजरात लेकर जाएगी यह नई ट्रेन स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन होगी जोकि अपना पहला फेरा अक्टूबर में लेगी। त्यौहारों के इस मौसम में इस नई स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन के चलने से महाकौशल क्षेत्र के साथ ही पूरे प्रदेश के रेलयात्रियों को खासी राहत मिलेगी। यह ट्रेन एकतरफा ही होगी। केवल रीवा से राजकोट के लिए ही यह ट्रेन चलेगी। दीवाली पर घर जाने के लिए गुजरात के लोगों के लिए भी यह ट्रेन अच्छा विकल्प सिद्ध होगी। इधर ट्रेनों के रद्द किए जाने का सिलसिला भी लगातार जारी है। पमरे से चलने वाली पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन 23 सितंबर को रद्द रहेगी।

रीवा से राजकोट जाएगी ट्रेन
नई सुपरफास्ट ट्रेन रीवा से राजकोट के बीच एक चलाई जा रही है। यह ट्रेन जबलपुर होकर निकलेगी और गुजरात के राजकोट पहुंचेगी। रीवा से राजकोट के बीच प्रदेश के अधिकांश प्रमुख रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन के स्टापेज होंगे। रीवा से यह टे्रन 14 अक्टूबर को रवाना होगी। विशेष बात यह भी है कि यह ट्रेन एकतरफा ही होगी। केवल रीवा से राजकोट के लिए ही यह ट्रेन चलेगी। दीवाली पर घर जाने के लिए गुजरात के लोगों के लिए भी यह ट्रेन अच्छा विकल्प सिद्ध होगी।

दीवाली स्पेशन ट्रेन रात को आएगी
रीवा से राजकोट स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन 15 कोचों की होगी। यह ट्रेन रीवा से शाम साढ़े 6 बजे रवाना होगी तथा जबलपुर रात 10.10 बजे जबलपुर पहुंचेगी। यह व्यवस्था त्यौहारों के कारण अस्थायी रूप से की गई है।

कई ट्रेनें रद्द
इधर ट्रेनों के रद्द किए जाने का सिलसिला भी लगातार जारी है। पमरे से चलने वाली पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन 23 सितंबर को रद्द रहेगी। इसके अलावा लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गुवाहाटी एक्सप्रेस 17 सितंबर, 30 सितंबर एवं 4 अक्टूबर को और गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस 24 सितंबर, 27 सितंबर, एक अक्टूबर और 4 अक्टूबर को रद्द रहेगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.