23 से 27 तक गेवरा बिलासपुर मेमू इन कारणों से की गई रद्द

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल में तीसरी लाइन में आवश्यक मरम्मत कार्य हेतु मेगा ब्लाक

<p>दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल में तीसरी लाइन में आवश्यक मरम्मत कार्य हेतु मेगा ब्लाक </p>
कोरबा/बिलासपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल में तीसरी लाइन में आवश्यक मरम्मत कार्य हेतु मेगा ब्लाक एवं संरक्षा संबंधित कार्यों हेतु कोरीडोर ब्लाक किया गया है। यह व्यवस्था लागू कर दी गयी है और 27 सितंबर तक रहेगी। इससे 23 से 27 सितंबर तक गेवरा-बिलासपुर-गेवरा मेमू रद्द रहेगी।

पहले यह ब्लॉक तीन दिनों तक लिया जाना था, जो कि 24 सितंबर से शुरू होना था, लेकिन रेलवे ने इसे अचानक 21 सितंबर से ही ले लिया।


दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के तहत जिले से गुजरी तीसरी लाइन में आवश्यक मरम्मत कार्य के लिए मेगा ब्लाक एवं संरक्षा संबंधित कार्यों को लेकर कोरीडोर ब्लाक अलग-अलग दिवसों में लिया गया है।
इससे बिलासपुर-रायगढ़ मेमू लोकल पांच दिनों के लिए रद्द कर दी गई है। साथ ही गेवरा-बिलासपुर मेमू लोकल भी रद्द की गई है। गौरतबल है कि यह ट्रेनें जांजगीर तथा कोरबा जिले के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है,
जिनके पांच दिनों तक रद्द रहने से यात्रियों को अच्छा खासा परेशान होना पड़ेगा। रेलवे ने इस दौरान यात्रियों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की है।


गंतव्य से पहले समाप्त की गई गाडिय़ां– 23, 24, 25, 26 एवं 27 सितम्बर को गाडी संख्या 58203 गेवरा-रायपुर पैसेंजर, गेवरा एवं बिलासपुर के मध्य रद््द रहेगी। इस गाडी का परिचालन उपरोक्त अवधि में बिलासपुर एवं रायपुर के मध्य की जाएगी।

– 23, 24, 25 एवं 26 सितम्बर को रायपुर से छुटने वाली गाडी संख्या 58204 रायपुर-गेवरा पैसेंजर को बिलासपुर स्टेशन में समाप्त की जाएगी, यह गाडी उपरोक्त तिथियों में बिलासपुर-गेवरा के मध्य रद््द रहेगी।

-23, 24, 25, 26 एवं 27 सितम्बर को गाडी संख्या 58213/58214 टिटलागढ – बिलासपुर – टिटलागढ पैसेंजर, बिलासपुर – संबलपुर – बिलासपुर के मध्य रद््द रहेगी। इस गाडी का परिचालन उपरोक्त अवधि में संबलपुर – टिटलागढ – संबलपुर के मध्य ही की जाएगी।

– 24, 25, 26 एवं 27 सितम्बर को गोंदिया से छूटने वाली गाडी संख्या 58118 गोंदिया-झारसुगुडा पैसेंजर को बिलासपुर स्टेशन में समाप्त की जाएगी। यह गाडी उपरोक्त तिथियों में बिलासपुर एवं झारसुगुडा के मध्य रदद रहेगी।

– 24, 25, 26 एवं 27 सितम्बर को झारसुगुडा से छूटने वाली गाडी संख्या 58117 झारसुगुडा-गोंदिया पैसेंजर झाारसुगुडा एवं बिलासपुर के मध्य रदद रहेगी। उपरोक्त तिथियों में इस गाडी का परिचालन बिलासपुर एवं गोंदिया के मध्य इसके निर्धारित समयानुसार की जाएगी।

हावड़ा-अहमदाबाद एक्स.
झारसुगुडा एवं रायगढ के मध्य के यात्रियों कीे सुविधा के लिये 25, 26 एवं 27 सितम्बर को 12834 हावडा-अहमदाबाद़ एक्स. को झारसुगुडा एवं रायगढ के मध्य पैंसेंजर के रूप में चलाया जायेगा एवं इस खण्ड में आने वाली सभी स्टेशनों पर इस गाड़ी का ठहराव दिया जाएगा।

कामाख्या-कुर्ला एक्स. रद्द– रेलवे द्वारा 30 सितंबर को कामाख्या से छूटने वाली कामाख्या-कुर्ला एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 4 अक्टूबर को कामाख्या से छूटने वाली कामाख्या-कुर्ला एक्स रद्द रहेगी। इसके साथ ही 7 अक्टूबर को कामाख्या से छूटने वाली और 11 अक्टूबर को कुर्ला से छूटने वाली यह गाड़ी रद्द की गई है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.