नगर पालिका चुनाव में मतदान आज

निवाई, मालपुरा, टोडारायसिंह, देवली और उनियारा में होगा चुनावचुनाव प्रचार थमाटोंक. जिले की निवाई, मालपुरा, टोडारायसिंह, देवली व उनियारा नगर पालिका में मतदान गुरुवार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा। मतदान को लेकर बुधवार को ही चुनाव प्रचार थम गया।

<p>नगर पालिका चुनाव में मतदान आज</p>
नगर पालिका चुनाव में मतदान आज
निवाई, मालपुरा, टोडारायसिंह, देवली और उनियारा में होगा चुनाव
चुनाव प्रचार थमा
टोंक. जिले की निवाई, मालपुरा, टोडारायसिंह, देवली व उनियारा नगर पालिका में मतदान गुरुवार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा। मतदान को लेकर बुधवार को ही चुनाव प्रचार थम गया।
प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर मतदाताओं से मतदान की गुहार लगाई। इधर, चुनाव की मतगणना 31 जनवरी सुबह 9 बजे से होगी। निर्वाचन विभाग के मुताबिक निवाई में 35, देवली में 25, उनियारा में 20, मालपुरा में 35 तथा टोडारायसिंह में 25 वार्डों के लिए चुनाव होगा।
इसके बाद नगर पालिका अध्यक्ष के लिए नामांकन पत्र एक फरवरी को लिया जाएगा। नामांकन पत्रों की जांच दो फरवरी, जांच तीन फरवरी, नाम वापसी व चुनाव चिह्न का आवंटन 4 फरवरी, मतदान 7 फरवरी सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक होगा। इसके बाद मतगणना होगी। उपाध्यक्ष का चुनाव 8 फरवरी को होगा।

मालपुरा. नगरपालिका चुनाव के लिए गुरुवार को शहर के 42 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा।

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा ने बताया कि नगरपालिका के वार्ड 5 के पार्षद निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद नगरपालिका मालपुरा के 34 वार्डों के लिए चुनाव मैदान में डटे 188 प्रत्याशियों के लिए गुरुवार को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा।

उन्होंने बताया कि मतदान में 11 हजार 432 पुरुष व 11 हजार 188 महिला मतदाता मतदान कर सकेंगे।उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से शहर में एक मतदान केन्द्र संवेदनशील व 11 मतदान केन्द्र अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है।
पालिका चुनाव के लिए गठित मतदान दलो को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को अंतिम प्रशिक्षण दिया जाकर मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया।


निवाई. नगरपालिका चुनाव को लेकर गुरुवार को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होंगे। उन्होंने बताया कि 31 जनवरी को सुबह 9 बजे से मतगणना की जाएगी, जिसकी पूर्ण तैयारियां की गई है।
उन्होंने बताया कि नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव को लेकर 1 फरवरी को लोक सूचना जारी होगी एवं नामांकन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 2 फरवरी है, जिसके दौरान 2 फरवरी को सुबह 10.30 से 3 बजे तक नामांकन पत्र जमा होंगे।

उनियारा. उनियारा नगर पालिका मण्डल के 20 वार्डों के लिए गुरुवार को 82 प्रत्याशियों के लिए मतदान होगा। निर्वाचन अधिकारी रजनी मीणा ने बताया कि उनियारा के 20 वार्डों के लिए कुल 9 हजार 254 मतदाता में से 4 हजार 721 पुरुष एवं 4 हजार 533 महिला मतदाता ईवीएम का बटन दबाकर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। उनियारा उपखण्ड अधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारी रजनी मीणा, पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप गोयल ने कस्बे के सभी 21 मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।(निस.)
टोडारायसिंह. यहां परिसीमन बाद नवसृजित 25 वार्डों में वार्ड 13 से भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद अब गुरुवार को 24 वार्डों में निकाय चुनाव होंगे।

उपखण्ड के वार्ड 13 को छोड़ शेष 24 वार्डों में कुल 16919 महिला व पुरुष मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे। उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार ने बताया कि बुधवार को राउमावि स्थित मतदान केन्द्र पर सभी मतदान दलों को चुनावी प्रशिक्षण देकर ईवीएम मशीनों के साथ सबंधित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.