टोंक

नोटिस देने पर ग्राम विकास अधिकारियों ने जताया विरोध

ग्राम विकास अधिकारी संघ ने प्रधानमंंत्री आवास योजनान्तर्गत लाभार्थियों को समय पर काम करवाने के बावजूद अधिकारियों द्वारा ग्राम विकास अधिकारियों को नोटिस देने की कार्रवाई का विरोध प्रकट किया।

टोंकMar 06, 2021 / 08:33 am

pawan sharma

नोटिस देने पर ग्राम विकास अधिकारियों ने जताया विरोध

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर ग्राम विकास अधिकारी संघ ने शुक्रवार को प्रधानमंंत्री आवास योजनान्तर्गत लाभार्थियों को समय पर काम करवाने के बावजूद अधिकारियों द्वारा ग्राम विकास अधिकारियों को नोटिस देने की कार्रवाई का विरोध प्रकट किया। संघ के ब्लॉक मंत्री रामेश्वर चौधरी ने बताया कि ब्लॉक के सभी ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक संघ अध्यक्ष नुरूलहक की अध्यक्षता में हुई।
बैठक में जिला परिषद के अधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजनान्र्तगत लाभार्थियों द्वारा स्वयं की लापरवाही से समय पर आवास पूर्ण न कराने पर ग्राम विकास अधिकारियो को 17 सीसीए के अन्तर्गत नोटिस दिए जाने का विरोध प्रकट किया। बैठक में सभी ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा समय पर कार्य के बावजूद इस प्रकार नोटिस दिए जाने पर आक्रोश प्रकट कर नाराजगी प्रकट करते हुए निर्णय लिया कि ब्लॉक केे सभी ग्राम विकास अधिकारीयों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना से सम्बन्धित कार्यो का बहिष्कार करेंगे।
इसके अलावा बैठक में पंचायत समिति द्वारा विधायक विकास कोष मद से ट्यूबवेल निर्माण से सम्बन्धित निर्माण कार्य करवाए गए थे, जिसमें जिला परिषद द्वारा सम्बन्धित कार्यकारी एजेन्सी पर कार्रवाई न करके सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।
मामले को लेकर शीघ्र न्यायालय की शरण में जाने का निर्णय लिया है। बैठक में संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश चौधरी, ब्लाक मंंत्री रामेश्वर चौधरी, कोषाध्यक्ष अम्बालाल गुर्जर, ग्राम विकास अधिकारी सावरलाल, बीरबल खीचड़ सहित अन्य सभी ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।
आबादी क्षेत्र में ब्रेकर बनाने की मांग
आवां. देवनारायण मंदिर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बीच मुख्य बाजार में ब्रेकर लगाने की मांग को लेकर लोगों ने सरपंच के नाम ज्ञापन सौंपा है। वार्ड पंच देवकरण गुर्जर ने बताया कि मुख्य बाजार में आबादी क्षेत्र के कारण चहल-पहल रहती है। डेढ़ किलोमीटर लंबे मुख्य मार्ग में गति अवरोधक नहीं होने से वाहन चालक तेज गति से सरपट वाहन दौड़ाते हैं। इससे आए दिन दुर्घटनाएं होती है।
मुख्य बाजार में गति अवरोधक नहीं होने से कस्बे वासियों में नाराजगी है। इसी को लेकर कस्बे वासियों ने गति अवरोधक लगवाने की मांग को लेकर ग्राम पंचायत सरपंच दिव्यांश महेंद्र भारद्वाज के नाम ज्ञापन दिया है। गौरतलब है किए मुख्य बाजार में गति अवरोधक नहीं होने से वाहन चालकों की तेज गति का शिकार होकर एक बालिका की मौत हो चुकी है। जल्दी ही गति अवरोधक नहीं लगाए जाने पर कस्बे वासियों ने व्यापक आंदोलन की चेतावनी दी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.