टोडारायसिंह नगरपालिका का 26 करोड़ का बजट पारित

नगरपालिका सभागार में शनिवार को आयोजित साधारण सभा की प्रथम बैठक में पालिका क्षेत्र के विकास को लेकर नगरपालिका का करीब 26 करोड़ का वार्षिक बजट पारित किया गया।

<p>टोडारायसिंह नगरपालिका का 26 करोड़ का बजट पारित</p>
टोडारायसिंह. यहां नगरपालिका सभागार में शनिवार को आयोजित साधारण सभा की प्रथम बैठक में पालिका क्षेत्र के विकास को लेकर नगरपालिका का करीब 26 करोड़ का वार्षिक बजट पारित किया गया। पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष भरतलाल सैनी की अध्यक्षता में साधारण सभा की बैठक हुई। निर्वाचन बाद आयोजित पालिका की प्रथम बैठक में पालिकाध्यक्ष समेत सभी पार्षदगणों का सम्मान किया गया।
बैठक में विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए पालिका प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को आपसी सामंजस्य के साथ टोडारायसिंह पालिका क्षेत्र की समस्याओं का निस्तारण करते हुए चहुंमुखी विकास करवाएं जाने की बात कही। इधर, पालिका क्षेत्र के विकास को लेकर पालिका ईओ शंभूलाल मीणा ने 2021-22 का वार्षिक बजट प्रस्तुत किया, जिसमें विभिन्न मदों में आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए करीब 26 करोड़ रुपए का वार्षिक बजट प्रस्तुत किया, जिसे सभी पार्षदगणों ने ध्वनिमत से पारित किया।
इस दौरान पालिका की आय बढ़ाने को लेकर पालिका की बकाया वसूली पर भी जोर दिया। बैठक में बीसलपुर कॉलोनी में स्थित खण्ड मुख्य चिकित्सा टोडारायसिंह कार्यालय के लिए पालिका की ओर से पूर्व बोर्ड के तहत आवंटित भूमि का सबंधित विभाग के तहत उपयोग नहीं करने पर स्वत: आवंटन निरस्त होकर उक्त भूमि पालिका अधिनस्त होने पर चर्चा की।
कनिष्ठ लेखाकार हंसराज गुर्जर ने कमोदी भूमि खातेदार द्वारा कमोदी भूमि 14 बीघा में से स्थल के पूर्व-पश्चिम तथा भराव क्षेत्र की संपूर्ण भूमि, उत्तर-पश्चिम में 15 फीट का रास्ता व आवक क्षेत्र को पूरा शामिल करते हुए 11 बीघा भूमि नगरपालिका के नाम समर्पण किए जाने की बात कही। पालिका उपाध्यक्ष रमा गौड़, पार्षद संतकुमार जैन, सत्यनारायण सैनी, मुन्नी देवी, प्रहलाद चावला, जगदीश प्रसाद, नीलू जैन, शाहिन बानो, एम. इस्लाम, नवाब अली राठौड़, सद्दाम हुसैन मौजूद थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.