तीन बालिकाओं ने किया कीटनाशक का सेवन, उपचार के दौरान एक की मौत

बोयड़ा ग्राम में गुरुवार को मामा-बुआ की तीन अबोध बहनों के कीटनाशक सेवन करने से तबीयत बिगड़ गई, जिनकों उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में लाया गया, लेकिन गंभीर हालत को देखकर चिकित्सकों ने तीनों बालिकाओं को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया, जिसमें 4 वर्षीय एक बच्ची की उपचार के दौरान कोटा में मृत्यु हो गई। जबकि दो अन्य का उपचार जारी है।

<p>तीन बालिकाओं ने किया कीटनाशक का सेवन, उपचार के दौरान एक की मौत</p>
देवली. थाना क्षेत्र के बोयड़ा ग्राम में गुरुवार को मामा-बुआ की तीन अबोध बहनों के कीटनाशक सेवन करने से तबीयत बिगड़ गई, जिनकों उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में लाया गया, लेकिन गंभीर हालत को देखकर चिकित्सकों ने तीनों बालिकाओं को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया, जिसमें 4 वर्षीय एक बच्ची की उपचार के दौरान कोटा में मृत्यु हो गई। जबकि दो अन्य का उपचार जारी है।
थाना प्रभारी रामनारायण भुंवालिया ने बताया कि बोयड़ा ग्राम में गुरुवार को रामप्रसाद मीणा सहित परिजनों की गैर मौजूदगी में उसकी दो पुत्रियां दिव्यांशी (2) एवं प्रियांशी (4) पुत्री प्रशांत तथा एक दोहित्री ढाई वर्षीय ईशानी पुत्री मनोज मीणा निवासी मीणा का नया गांव थाना केकड़ी घर पर थी। तीनों खेलते-खेलते घर पर रखी कीटनाशक को खाद्य वस्तु समझ सेवन कर लिया। इस दौरान परिजन खेत पर कृषि कार्य करने गए हुए थे।
शाम को घर लौटने पर परिजनों को तीनों बच्चियों की तबीयत बिगडऩे की हालत देखकर उपचार के लिए यहां राजकीय चिकित्सालय लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार कर कोटा रेफर कर दिया गया। थाना प्रभारी ने बताया तीनों में से प्रियांशी की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। थाने के हैड कांस्टेबल विनोद शर्मा ने कोटा पहुंचकर मृतक बालिका का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया है। वहीं दो अन्य का उपचार अभी चल रहा है।

हत्या के आरोपी रिमाण्ड पर , लूट का माल बरामद

उनियारा. थाना क्षेत्र के अल्लापुरा गांव में 21 फरवरी को वृद्धा की हत्या करने वाले आरोपियों को एक दिन के ओर पुलिस रिमाण्ड भेजा गया है। थानाधिकारी राधाकिशन मीणा ने बताया कि पुलिस को 24 फरवरी को अल्लापुरा गांव में मूक बधीर भूरी उर्फ काली नामक वृद्धा का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी।
इस पर साक्ष्य तथा साइबर सेल की मदद से मृतका के नवासे वजीर उर्फ कालू पुत्र सोनू खां तथा उसकी पत्नी हसीना को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उन्होंने हत्या करना एवं जेवरात आदि लूटना स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां उन्हें पूछताछ के लिए एक दिन के ओर पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों से वृद्धा के शरीर से लूटे गए सोने चांदी के जेवरात आरोपियों की निशान देही पर चाकसू जिला जयपुर के एक सुनार से बरामद कर लिए गए है। जबकि इस मामल में तीसरे आरोपी मंजूर खां की तलाश की जा रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.