सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए जलदेवी माता मंदिर में चोरी के आरोपी

प्रमुख धार्मिक आस्था का केंद्र जलदेवी माता मंदिर बावड़ी में बुधवार रात चोर माता की मूर्ति से जेवरात चोरी कर ले गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की है।पुलिस के अनुसार क्षेत्र में आस्था का केंद्र माने जाने वाले जल देवी माता मंदिर में हुई चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई ।

<p>सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए जलदेवी माता मंदिर में चोरी के आरोपी</p>
टोडारायसिंह. उपखंड क्षेत्र के प्रमुख धार्मिक आस्था का केंद्र जलदेवी माता मंदिर बावड़ी में बुधवार रात चोर माता की मूर्ति से जेवरात चोरी कर ले गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की है। पुलिस के अनुसार क्षेत्र में आस्था का केंद्र माने जाने वाले जल देवी माता मंदिर में हुई चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके आधार पर पुलिस गहन अनुसंधान में जुटी है।
सीसीटीवी फुटेज के अनुसार बुधवार दोपहर बाद दो युवक जलदेवी मंदिर पहुंचे और उन्होंने प्रसाद खरीद कर मंदिर में दर्शन किए और परिक्रमा लगाई। उसके बाद मंदिर के आसपास ही घूमते रहे,वहीं रात होने पर करीब साढ़े 12 बजे उन्होंने मंदिर में प्रवेश किया और महज कुछ ही मिनट में मूर्ति को पहनाया गया सोने की परत चढ़ा हुआ मुकुट, चैन, मांदलिये, पायल समेत अन्य गहने चोरी कर अपनी बाइक पर सवार होकर चले गए। मंदिर में लगे सीसीटीवी में दोनों युवकों के दिन में आने से लेकर देर रात चोरी के बाद वापस जाने तक का पूरा घटनाक्रम कैद हो गया है। वहीं सूचना के बाद मय जाप्ता मौके पर पहुंचे थानाधकारी अमर सिंह भाटी ने मौका मुआयना किया व मंदिर समेत आसपास के दुकानदारों के लगे सीसीटीवी फुटेज देखकर अनुसंधान शुरू किया है।
पुलिस ने जमीन में गाड़े सिक्के किए बरामद

दूनी. दूनी के बैंक ऑफ बड़ोदा शाखा में हजारों की नकदी चोरी के मामले में रिमाण्ड पर चल रहे आरोपी की निशानदेही से चुराए सिक्के बरामद कर गुरुवार दूनी न्यायालय में पेश किया, जहां न्यायिक मजिस्ट्रेट स्वाति भगवती ने पूर्ण बरामदगी को लेकर आरोपी को एक दिन के रिमाण्ड पर पुलिस को सौंप दिया। थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा ने बताया की सारदड़ा थाना देवली निवासी शैतान पुत्र नानूलाल मोग्या व सुखलाल पुत्र रामकरण मोग्या है। उन्होंने बताया की दोनों आरोपी की निशानदेही से एक खेत में गाड़े गए 15 हजार राशि के दस-दस के सिक्के बरामद किए। उन्होंने बताया की दोनों आरोपी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि गत दिनों कस्बे के बैंक ऑफ बड़ोदा शाखा दूनी का शटर तोड़ आरोपी हजारों की नकदी चुरा ले गए थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.