बस की टक्कर से कॉलेज छात्रा की मौत पर विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

लोक परिवहन बस की टक्कर से कॉलेज छात्रा की मौत के मामले में शनिवार को विद्यार्थियों ने पीजी कॉलेज टोंक में चैनल गेट बंद कर एनसीसी के एएनओ को निलम्बित करने व मृतक छात्रा के परिजनों को उचित मुआवजा दिलवाए जाने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर कार्यवाहक प्राचार्य को छात्रसंघ की ओर ज्ञापन सौपा गया।

<p>बस की टक्कर से कॉलेज छात्रा की मौत पर विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन</p>
टोंक. लोक परिवहन बस की टक्कर से कॉलेज छात्रा की मौत के मामले में शनिवार को विद्यार्थियों ने पीजी कॉलेज टोंक में चैनल गेट बंद कर एनसीसी के एएनओ को निलम्बित करने व मृतक छात्रा के परिजनों को उचित मुआवजा दिलवाए जाने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर कार्यवाहक प्राचार्य को छात्रसंघ की ओर ज्ञापन सौपा गया।

ज्ञापन के बाद विद्यार्थियों कॉलेज परिसर से रैली के रूप में रवाना होकर कलक्ट्रेट में पहुंचे। जहां पर जमकार नारेबाजी की गई। कलक्टर के नाम मृतक छात्रा के परिजनों को मुआवजा दिलवाने का ज्ञापन सौंपा। छात्र संघ अध्यक्ष धारा सिंह फागणा ने बताया कि ग्राम सोहेला निवासी मृतका आरती सांखला पुत्री नारायण सांखला एनसीसी केम्प जयपुर से अपने दस्तावेज सत्यापन कराकर लोक परिवहन बस द्वारा अपने गांव आ रही थी।
फागणा ने ज्ञापन में बताया कि बस से उतरने के दौरान लोक परिवहन चालक की लापरवाही से घटी दुर्घटना में आरती की मौके पर ही मौत हो गई। फागणा ने ज्ञापन में कॉजेल के एनसीसी विभाग के एएनओ पर भी लापरवाही का आरोप लगा निलम्बित करने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि नियमानुसार मृतका आरती को अकेले साथ ना भेज कर उसके साथ जयपुर जा कर दस्तावेजों सत्यापन कराकर वापस उसको साथ लेकर आना चाहिए था, लेकिन एएनओ ने ऐसा नहीं किया।

छात्र संघ की ओर से दिए गए ज्ञापन में पीडि़त परिवार को महाविद्यालय व मुख्यमंत्री सहायता कोष से उचित मुआवजा दिलवाएं जाने की मांग की है। इससे पूर्व विद्यार्थियों ने कॉलेज में दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान एक दिन के लिए शिक्षण कार्य का बहिष्कार भी किया गया।
आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा
लाम्बाहरिसिंह. लाम्बाहरिसिंह थाना पुलिस ने डोडा पोस्ट सप्लायर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया,जहां से न्यायालय ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश जारी किए है। लाम्बाहरिसिंह थाना प्रभारी खिंवराज ने बताया कि आरोपी भीलवाड़ा जिले के थानान्तर्गत फूलिया कला गांव आमली कालोसिन निवासी हेमराज जाट है। आरोपी तीन माह से फरार चल रहा था। थाना प्रभारी ने बताया कि गत नवम्बर 2020 को मालपुरा में दो बाइक सवार रोक उसकी तलाशी में मिले दस किलो डोडा पोस्त जब्त कर गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच लाम्बाहरिसिंह पुलिस को सौंपी थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.